PM के खिलाफ अमर्यादित शब्‍दों के इस्‍तेमाल पर प्रकाश राज के खिलाफ केस

लखनऊ। पांच बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हुए ऐक्टर प्रकाश राज पर लखनऊ की कोर्ट में केस चलेगा। बुधवार को एक वकील ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयान देने के मामले में उनके खिलाफ मामला दायर किया है। केस की अगली तारीख 7 अक्टूबर को लगाई गई है।
दक्षिणपंथी विचारधारा की आलोचक तथा धर्मनिरपेक्षता की जोरदार वकालत करने वाली गौरी लंकेश की सितंबर में घर के बाहर गोली मार दी गई थी। 3 अक्टूबर को बेंगलुरु के एक कार्यक्रम में प्रकाश राज ने उनकी घनिष्ठ मित्र गौरी लंकेश के हत्यारों को न पकड़ने पर गुस्सा जाहिर किया था। प्रकाश ने कहा कि लोग सोशल मीडिया पर गौरी लंकेश की हत्या की खुशी मना रहे हैं।
खुशी मनाने वालों में वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर फॉलो करते हैं। हमारे पास ऐसा प्रधानमंत्री है, जो इस मामले में आंख बंद किए हुए है। प्रकाश राज ने कहा कि मोदी उनसे अच्छा ऐक्टर हैं, और वे उन्हें उनके वे अवॉर्ड देगें जो उन्हें ऐक्टिंग के लिए दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने पूरे मामले में चुप्पी साधी हुई है यह बहुत चिंता का विषय है। वह लगातार गौरी लंकेश की मौत की खुशियां मनाने वालों को फॉलो कर रहे हैं।” प्रकाश राज ने इसके बाद ट्विटर पर एक विडियो भी पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने सफाई दी कि उन्होंने उनके नैशनल अवॉर्ड लौटाने को नहीं कहा था। कोई मूर्ख ही ऐसा करेगा।
-एजेंसी