California: घूमने के शौकीन भारतीय दंपति की 800 फुट की ऊंचाई से गिरकर मौत

न्यूयॉर्क। California के योसेमिटी नेशनल पार्क में दुर्गम क्षेत्र से जुड़े एक इलाके में इस सप्ताह 800 फुट की ऊंचाई से गिरने के बाद एक भारतीय दंपति की मौत हो गई। सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल की खबर के मुताबिक विष्णु विश्वनाथ (29) और मीनाक्षी मूर्ति (30) की योसेमिटी नेशनल पार्क में टाफ्ट प्वाइंट से गिरकर मौत हो गई। उनकी पहचान अमेरिका में रह रहे भारत के दंपति के रूप में हुई।

खबर के अनुसार दंपति हाल ही में न्यूयॉर्क से यहां रहने आया था। विश्वनाथ को सिस्को में सिस्टम इंजीनियर की नौकरी मिली थी। वे ”हॉलिडेज एंड हैप्पिली एवर आफ्टर्स नाम के ब्लॉग में दुनिया भर में अपनी यात्रा के अनुभवों को कलमबद्ध करते थे। रेंजर्स ने मशहूर पर्यटक स्थल टाफ्ट प्वाइंट से नीचे गुरुवार को दुर्गम इलाके से उनके शव बरामद किये। टाफ्ट प्वाइंट से योसेमिटी घाटी का मनोरम दृश्य देखने को मिलता है।

खबर में California पार्क के प्रवक्ता जैमी रिचर्ड्स के हवाले से कहा गया है हमें अभी तक नहीं पता कि वे कैसे गिरे। हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हुआ। शायद हमें कभी ना पता चले लेकिन यह बहुत दुखद घटना है। खबर में बताया गया है कि दोनों 2014 से शादीशुदा थे और दोनों सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। विश्वनाथ के फेसबुक पेज पर दोनों की ग्रैंड कैन्यन की एक चट्टान के किनारे पर मुस्कराती हुई तस्वीर लगी है।

केरल के चेंगन्नुर के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि दोनों उसके एलुमनी थे और उन्होंने दोनों की दुर्घटनावश मौत पर गहरा दुख जताया है। कॉलेज ने कहा हम इस प्यारे जोड़े के दोस्तों एवं परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदनाएं जताते हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *