कैट ने खरीदीं महिला बंदियों द्वारा बनाई राखियां, फल भी बांटे

मथुरा। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) की मथुरा इकाई द्वारा जिला कारागार में महिला बंदियों द्वारा बनायीं गयीं पूर्ण स्वदेशी राखियों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की व जेल में बने उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराने का विश्वास भी दिलाया। इस मौके पर कैट के सदस्यों द्वारा सैंकड़ों राखियां क्रय की गईं वहीं महिला बंदियों और उनके बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिये फलों का वितरण भी किया।

इस अवसर पर कैट के सदस्यों द्वारा महिला बंदियों को राखी बनाने का प्रशिक्षण देने में अग्रणी रहीं जेल अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार मैत्रेय की धर्मपत्नी श्रीमती कल्पना मैत्रेय का विशेष सम्मान किया गया।

कैट के प्रतिनिधिमंडल में ब्रजप्रान्त प्रभारी अमित जैन, व्यापारी नेता मदन मोहन श्रीवास्तव, संजय बंसल, विजय अग्रवाल बंटा, चौ. विजय आर्य आदि प्रमुख रहे।

इस अवसर पर श्री जैन ने भारतीय सामान-मेरा अभिमान जैसे महा अभियान के अंतर्गत जेल में बंदियों द्वारा बनाये जा रहे मास्क, ठाकुर जी की पोशाक, मोमबत्तियों आदि को व्यापक बाजार उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने संस्था द्वारा राखियां क्रय करने पर सभी का आभार जताया और कैट के माध्यम से देश के राष्ट्रपति मा. रामनाथ कोविंद सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिये जेल में बनी तिरंगे के डिजाइन वाली राखी भेंट की।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *