लखनऊ में होर्डिंग्स पर भी एकसाथ नजर आए बुआ और बबुआ

लखनऊ। कभी एक-दूसरे के दुश्मन रहे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक दूसरे के बेहद करीब आ गए हैं। दोनों के गठबंधन के साथ ही पहली बार एसपी मुखिया अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती की साथ तस्वीरों वाले होर्डिंग्स शहर में लगाए गए हैं। इन होर्डिंग में लिखा है, ‘हमारे पास गठबंधन है और बीजेपी के पास सीबीआई’।
समाजवादी पार्टी की ओर से लगी होर्डिंग
शहर में लगवाई गईं इन होर्डिंग्स को छात्र सभा ने तैयार करवाया है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर लगी इस होर्डिंग को छात्र सभा प्रदेश उपाध्यक्ष दीपू श्रीवास्तव ने लगवाया है। इस होर्डिंग में जो लिखा है वह भी शहर में खूब चर्चा का विषय है।
दीवार फिल्म के डायलॉग की तर्ज पर लिखवाई लाइन
ऐक्टर अमिताभ बच्चन की दीवार फिल्म का एक डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर है। यह डायलॉग है, ‘तुम्हारे पास क्या है?… मेरे पास मां है।’ इस डायलॉग की ही तर्ज पर इस होर्डिंग में लिखा है, ‘हमारे पास गठबंधन है और बीजेपी के पास सीबीआई’। यह वही लाइन है जो तीन दिन पहले अखिलेश यादव ने अपने पार्टी दफ्तर में की थी।
सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं
प्रदेश में खनन को लेकर दिए गए अवैध पट्टों की जांच कर रही सीबीआई ने यूपी की आईएएस बी चंद्रकला के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद अप्रत्यक्षरूप से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम भी खनन घोटाले में आया है। इसे लेकर यूपी की राजनीति में घमासान मचा है। इसी को लेकर इस होर्डिंग्स में लिखा गया है कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं।
एसपी और बीएसपी आइकन आए साथ
समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजपार्टी के होर्डिंग्स और पोस्टरों में नजर आने वाले नेता भी इन दो प्रमुख नेताओं के साथ नजर आए। होर्डिंग में अखिलेश और मायावती के साथ डॉ. भीमराव आंबेडकर, डॉ. राममनोहर लोहिया समेत दोनों पार्टियों के कई प्रमुख नेताओं की तस्वीरें हैं। -एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *