बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, यूपी में कांग्रेस सिर्फ वोट कटवा पार्टी

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के इंटरव्यू के बाद बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने प्रियंका गांधी का नाम लिए बग़ैर उन पर निशाना साधा है.
मायावती ने रविवार को ट्वीट किया, “यूपी विधानसभा आम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है. ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें.”
“यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियां हैं. ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-एक पर है.”
प्रियंका गांधी ने क्या कहा था
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इंटरव्यू में कहा था कि वो इस बात को लेकर हैरत में हैं कि मायावती और उनकी पार्टी इस चुनाव में सक्रिय क्यों नहीं हैं.
उन्होंने कहा था, “मैं यह देखकर बहुत हैरत में हूं कि छह-सात महीने पहले हम यह सोचते थे कि उनकी पार्टी सक्रिय नहीं हैं लेकिन शायद चुनाव के नज़दीक आकर वो सक्रिय होंगे. हम इसलिए भी हैरत में हैं कि चुनाव शुरू हो चुके हैं और हम चुनाव के मध्य में हैं और वो अभी भी सक्रिय नहीं है. जैसा कि आपने कहा कि वो (मायावती) चुप हैं, मुझे ये बात समझ नहीं आ रही है.”
“यह भी संभव है कि बीजेपी सरकार उन पर दबाव बना रही हो.”
शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का युवाओं को लेकर घोषणा-पत्र पेश करते समय प्रियंका गांधी ने ऐसे बयान दिए थे जिससे ऐसा आभास हो रहा था कि वो उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का चेहरा हो सकती हैं.
एएनआई के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस पर सफ़ाई देते हुए कहा था कि ‘मेरी पार्टी कहीं-कहीं पर ये तय करती है कि सीएम का चेहरा कौन बनेगा और कहीं पर तय नहीं करती है. ये पार्टी का तरीका है. मैं ये नहीं कह रही हूं कि सीएम का चेहरा मैं ही हूं. वो मैंने चिढ़ कर कह दिया क्योंकि बार-बार वो ही सवाल पूछे जा रहे हैं.’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *