बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कहा, आजम खान माफी मांगें

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की प्रमुख मायावती ने भी आजम खान की टिप्पणी को अशोभनीय बताते हुए सभी महिलाओं से माफी मांगने को कहा है।
बीएसपी चीफ मायावती ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘यूपी से एसपी सांसद आजम खान द्वारा कल (गुरुवार) लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया, वह गरिमा और सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है तथा अति-निंदनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि सभी महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।’
लोकसभा स्पीकर की चेयर संभाल रहीं महिला सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान को भारी पड़ता नजर आ रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, बीजेपी नेता जया प्रदा समेत कई दिग्गज नेताओं द्वारा आजम खान के कमेंट की निंदा की गई।

निर्मला सीतारमण ने उठाया सवाल
केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘लगभग पूरे सदन ने बयान की निंदा की है, जो शब्द उन्होंने (आजम खान) ने कहे हम उन्हें दोहराना भी नहीं चाहेंगे। पूरे देश ने जो यहां हुआ, वह देखा। मैं हर उस सदस्य की आभारी हूं, जो इसके विरोध में खड़ा हुआ। यह सिर्फ महिला का अपमान नहीं बल्कि उस महिला का भी अपमान है, जो स्पीकर की भूमिका में है। महिलाओं से जुड़े एक मुद्दे का भी राजनीतिकरण करने की कोशिश की गई है, जबकि सभी इसके विरोध में खड़ा होना चाहिए था। इसका विरोध करने में असमंजस की स्थिति क्यों है?’

रमा देवी ने की आजम के खिलाफ ऐक्शन की मांग
उधर, सांसद रमा देवी ने आजम खान को सदन से बाहर किए जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा, ‘मैं स्पीकर से आग्रह करूंगी कि आजम खान को वे सदन से बाहर का रास्ता दिखाएं। आजम खान को माफी मांगनी चाहिए।’ बता दें कि गुरुवार को तीन तलाक बिल पर लोकसभा में चर्चा के दौरान आजम खान जब बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने कहा कि मुख्तार अब्बास नकवी कहां हैं। इस पर स्पीकर ने कहा कि वह इधर-उधर की बात न करें बल्कि चेयर को संबोधित करते हुए बोलें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *