बसपा नेता भदौरिया की हामिद अंसारी को नसीहत, पहले भारत का इतिहास पढ़ें

बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के ‘हिंदू राष्ट्रवाद’ वाले बयान की आलोचना की है। बीएसपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने अंसारी को इतिहास पढ़ने की नसीहत दी है। बीएसपी नेता ने कहा कि भारत के लोग सर्वधर्म समभाव में यकीन करते हैं।
अंसारी ने अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि भारत में ‘असहिष्णुता और असुरक्षा’ का माहौल है। बीएसपी प्रवक्ता भदौरिया ने कहा कि अंसारी को इतिहास पढ़ना चाहिए।
न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में भदौरिया ने कहा, ‘कुछ लोग या समूह पूरे देश का प्रतिनिधित्व नहीं करते। हामिद अंसारी को साफ करना चाहिए कि वह महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों के आस-पास इस तरह की बातें करके आखिर कहना क्या चाहते हैं।’
सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि एक ऐसे व्यक्ति जो उपराष्ट्रपति जैसे महत्वपूर्ण संवैधानिक पद पर रह चुके हों, उन्हें देश का इतिहास भी पढ़ना चाहिए। उन्हें यह देखना चाहिए कि हजारों साल से यहां के लोग सर्वधर्म समभाव में विश्वास करते हैं।
दरअसल, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अमेरिका में इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल के एक प्रोग्राम में हिंदू राष्ट्रवाद को खतरनाक बताया था। उन्होंने कहा, ‘हिंदू राष्ट्रवाद चिंता की बात है। देश में लोगों को धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है। राष्ट्रीयता को लेकर लोगों के बीच विवाद पैदा किया जा रहा है। खासकर एक खास मजहब के लोगों को उकसाया जा रहा है। असहिष्णुता को बढ़ावा दिया जा रहा है और देश में असुरक्षा का माहौल पैदा किया जा रहा है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *