BSF कांस्टेबल की जीडी लिखित परीक्षा स्थगित

नई दिल्‍ली। महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल ने BSF कांस्टेबल की जीडी लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है। यह परीक्षा 12 अप्रैल को होने वाली थी लेकिन अब इसे टाल दिया गया है।
इस लिखित परीक्षा के लिए वो ही अभ्यर्थी योग्य हैं जो BSF और सीआईएसएफ के जम्मू और कश्मीर और लद्दाख डिवीजन के लिए पीईटी/पीएसटी में सफलता हासिल कर चुके हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को अब कांस्टेबल जीडी लिखित परीक्षा देनी थी लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया है। महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल BSF ने पिछले साल नवंबर और दिसंबर महीने में पीएसटी/पीईटी की परीक्षा आयोजित की थी।
BSF के डीजी की तरफ से जारी नोटिस में बताया गया है कि लिखित परीक्षा के लिए आगामी तारीख की घोषणा जल्द होगी। अभ्यर्थी इस बारे में जानकारी के लिए BSF की वेबसाइट को नियमित देखें। आपको बता दें कि BSF और सीआईएसएफ में 1356 पदों को भरने के लिए BSF ने आवेदन मांगे थे। ये आवेदन जम्मू-कश्मीर और लद्दाख डिविजन के लिए मांगे गए थे। इन ही भर्तियों के लिए जीडी लिखित परीक्षा 12 अप्रैल को होने वाली थी जिसे कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया है।
बता दें कि BSF और सीआईएसएफ की 1356 रिक्तियों में से 618 रिक्तियां BSF के लिए आरक्षित हैं और 566 रिक्तियां सीआईएसएफ के लिए आरक्षित हैं। गौरतलब है कि इस वक्त देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है जो कि 14 अप्रैल को खत्म होगा। ऐसे में लॉकडाउन की वजह से कई प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है और कई परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *