ब्रिटिश पीएम Boris Johnson ने दिया दूसरी पत्नी को तलाक

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson ने अपनी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर को तलाक दे दिया है, इस तलाक के बाद 55 साल के जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स से शादी करने की राह खुल गई है। मरीना की मां भारतीय मूल की थीं।साइमंड्स ने गत 29 अप्रैल को लंदन में बेटे को जन्म दिया था। साइमंड्स से Boris Johnson की यह पहली संतान है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, तलाक को लेकर दोनों पक्षों में 40 लाख पौंड (करीब 37 करोड़ रुपये) पर सहमति बनने का अनुमान है।

Boris Johnson और मरीना तलाक की रकम को लेकर गत फरवरी में लंदन के सेंट्रल फैमिली कोर्ट पहुंचे थे। जॉनसन और मरीना की वर्ष 1993 में शादी हुई थी। दोनों में 2018 में अलगाव हो गया था। उनकी चार संतानें हैं। मरीना से अलग होने के बाद जॉनसन ने साइमंड्स से अपने रिश्ते की पुष्टि की थी। जॉनसन की पहली शादी वर्ष 1987 में एलेग्रा से हुई थी। दोनों की मुलाकात यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी।

उल्‍लेखनीय है कि बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स ने बीते दिनों अपने-अपने दादा और दो चिकित्सकों के नाम पर अपने नवजात पुत्र का नाम विल्फ्रेड लॉरी निकोलस रखा था। बताया जाता है कि बीते दिनों जब ब्रिटिश पीएम कोरोना से संक्रमित हो गए थे तब इन्‍हीं दोनों चिकित्सकों ने उपचार करते हुए उनकी जान बचाई थी। सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा करते हुए 32 वर्षीय साइमंड्स ने कहा कि शिशु का नाम उनके दादा लॉरी, जॉनसन के दादा विल्फ्रेड और जॉनसन का इलाज करने वाले डॉक्टरों निक प्राइस और निक हार्ट के नाम (निकोलस) पर रखा गया।

बता दें कि ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमण से ठीक होकर काम पर लौट आए हैं। बीते दिनों उन्होंने बयान दिया था कि उनकी जान को खतरा था। मालूम हो कि साइमंड्स में भी कोरोना के लक्षण पाए गए थे लेकिन वह इससे उबर चुकी हैं। जॉनसन और कैरी साइमंड्स के बेटे विल्फ्रेड लॉरी निकोलस का जन्म लंदन स्थित यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल में हुआ था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *