टेक्सस में यहूदियों को बंधक बनाने वाला शख़्स ब्रिटिश मुसलमान था: FBI

टेक्सस के डेलास में एक यहूदी पूजास्थल पर चार लोगों को बंधक बनाने वाले व्यक्ति की FBI की कार्रवाई में मौत हो गई है. एफ़बीआई ने व्यक्ति की पहचान 44 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक मलिक फ़ैसल अकरम के रूप में की है.
शनिवार को कोलीविले में सुबह की प्रार्थना के समय शख़्स ने लोगों को बंधक बना लिया था जिसके बाद पुलिस के साथ 10 घंटे तक चली टेक्सस में यहूदियों को बंधक बनाने वाला शख़्स ब्रिटिश मुसलमान: FBI
टेक्सस के डेलास में एक यहूदी पूजास्थल पर चार लोगों को बंधक बनाने वाले व्यक्ति की एफ़बीआई की कार्रवाई में मौत हो गई है. एफ़बीआई ने व्यक्ति की पहचान 44 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक मलिक फ़ैसल अकरम के रूप में की है.
शनिवार को कोलीविले में सुबह की प्रार्थना के समय शख़्स ने लोगों को बंधक बना लिया था जिसके बाद पुलिस के साथ 10 घंटे तक चली मुठभेड़ में गोली लगने से व्यक्ति मौत हो गई,सभी बंधकों को सुरक्षित छुड़ा लिया गया है.
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इसे “आतंकी कृत्य” बताया है और वहीं,ब्रिटेन ने हमले की निंदा की.
ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज़ ट्रस ने इसे आतंकवाद और यहूदी-विरोधी से जोड़ते हुए कहा, “हम नफ़रत फैलाने वालों के ख़िलाफ़ अपने नागरिकों के अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा में अमेरिका के साथ खड़े हैं.”
डेलास एफबीआई का कहना है कि ऐसे कोई संकेत नहीं मिले हैं जिससे ये कहा जा सके कि इस साजिश में अक़रम के अलावा कोई अन्य शामिल था.
मलिक फ़ैसल अकरम के भाई ने पीड़ितों से माफ़ी मांगते हुए एक बयान जारी किया और कहा कि वह “मानसिक रूप” से पीड़ित थे.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *