फिलीपींस में Mass Prayer के दौरान धमाके, 27 लोगों की मौत

मनीला। फिलीपींस के टापू शहर मिंडोना में रविवार की सुबह त्रासदी की खबर लेकर आई। शहर के कैथेड्रल में रविवार को जब बड़ी संख्या में लोग Mass Prayer के लिए जुटे थे तो बम धमाकों में 27 लोगों की मौत हो गई। रविवार की सुबह प्रार्थना के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे जिस वक्त यह हादसा हुआ।
फिलीपींस के मिंडानो शहर के कैथेड्रल में हुए बम धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। रविवार को Mass Prayer के लिए लोग चर्च में जुटते हैं और ऐसे वक्त में दो धमाकों से अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन का कहना है कि फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। करीब 77 घायलों का उपचार चल रहा है।
प्रशासन का कहना है कि पहला बम चर्च के अंदर फटा और जब तक बाहर के लोग कुछ समझ पाते दूसरा धमाका भी गेट के पास हो गया। रविवार को Mass Prayer के कारण आम दिनों की तुलना में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। पुलिस का कहना है कि अब तक मिली सूचना में 10 नागरिकों के साथ 5 पुलिसकर्मियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।
घायलों की संख्या 77 बताई जा रही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ने की भी आशंका है। अभी तक किसी संगठन ने घोषित तौर पर बम धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है। जांच टीम हर ऐंगल से मामले की जांच कर रही है। फिलपींस के इस हिस्से में पूर्व में हुए धमाके, अपहरण और अन्य आपराधिक वारदात की जिम्मेदारी अबू सैयफ आतंकी संगठन ले चुका है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *