भाकियू (लोक शक्ति) ने DM को समस्याओं के लिए सौंपा ज्ञापन

मथुरा। भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पर कल शनिवार को ज़िलाधिकारी मथुरा को महंगाई और अन्य समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया, जिसमें 10 सूत्रीय मांग शामिल की गई।

प्रस्तावित मांगों के पूरी ना होने पर जल्द आंदोलन करने की चेतावनी भी दी गई। इससे पूर्व जिला कलेक्ट्रेट पर भारतीय किसान यूनियन के युवा जिला अध्यक्ष मुकुल शर्मा के निर्देशन में विरोध प्रदर्शन किया गया। विरोध प्रदर्शन में युवा अध्यक्ष मुकुल शर्मा ने बताया कि वर्तमान में डीजल- पेट्रोल, रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी करके आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है। किसान व व्यापारी के साथ साथ के आमजन परेशान है।

उन्होंने बताया कि उनकी 10 मांगें किसानों के हित में शामिल हैं जिसमें पेट्रोल- डीजल के दाम तुरन्त कम किये जायें। किसानों के लिए यूरिया व डीएपी खाद के दाम कम किए जाएं। किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य व नुकसान होने पर मुआवजा मिले। पात्र व्यक्ति को 35 किलो प्रति परिवार राशन दिया जाए। इसके अलावा किसानों की आय बढ़ाने औऱ उनकी समस्याओं को देखते हुए किसान आयोग का गठन किया जाए तथा किसानों के विरोध में बनाए कृषि कानूनों को तुरंत रद्द किया जाए आदि मांग सरकार से रखी गई हैं। शर्मा ने ज्ञापन में कहा कि‍ अगर मांग पूरी नहीं हुई तो राष्ट्रीय स्तर पर शुरू हुए भारतीय किसान आंदोलन के शक्ति प्रदर्शन का सरकार को खामियाजा भुगतना पड़ेगा। जल्द ही भारतीय किसान यूनियन किसानों के हित में आंदोलन शुरू करेगा।

ज्ञापन देने से पूर्व महंगाई और अन्य समस्याओं को लेकर सरकार के विरोध में रैली निकाली गई। रैली में भारतीय किसान यूनियन जिंदाबाद और जय जवान जय किसान जैसे नारे लगाए गए।

इस दौरान मुकुल शर्मा (युवा अध्यक्ष), आकाश गुप्ता (युवा उपाध्यक्ष), कपिल देव शर्मा (युवा महानगर सयोंजक), अचल शर्मा, अमन अग्रवाल व सोनू शर्मा, संघप्रिय शेखर और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *