बीजेपी ने कहा, आखिर कश्‍मीर पर कांग्रेस के नेताओं को गलती का अहसास हुआ

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर पर राहुल गांधी के नरमी वाले ट्वीट के बाद बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घेरा है। बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं को गलती का अहसास हुआ है। बीजेपी ने कहा कि कश्मीर पर राहुल के पूर्व बयान नादानी वाले थे और वही कांग्रेस की परेशानी बनी। राहुल के बयान का पाकिस्तान ने पूरा इस्तेमाल किया था। बता दें राहुल ने आर्टिकल 370 पर सरकार विरोधी रुख में नरमी लाते हुए आज ट्वीट किया कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान यहां हिंसा फैला रहा था। इससे पहले कश्मीर दौरे से लौटाए जाने पर राहुल ने ट्वीट किया था कि उन्हें उस बर्बरता का अहसास हुआ जिसको कश्मीरी झेल रहे हैं।
नकवी बोले, राहुल की थी नादानी
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कश्मीर पर बयान देकर नादानी की थी और पाकिस्तान ने उन बयानों को भुनाया।
उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार राज्य में दशकों से रुके विकास का गैप भरने की कोशिश कर रही है। कश्मीर पर बयान देकर कन्फ्यूजन नहीं क्रिएट किया जाना चाहिए।’
राहुल गांधी के बदले सुर
राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कई मुद्दों पर इस सरकार से असहमति रखता हूं। लेकिन, मैं एक चीज साफ कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आतंरिक मुद्दा है और पाकिस्तान या दुनिया के किसी देश के लिए इसमें दखल देने की कोई जगह नहीं है।’
राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में हिंसा पाकिस्तान प्रायोजित है जो पूरी दुनिया में आतंकवाद का समर्थन के रूप में कुख्यात है।’
कांग्रेस की भी सफाई
राहुल के ट्वीट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी साफ किया कि इसमें किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न हिस्सा है। पाकिस्तान का दुष्प्रचार इस सत्य को बदल नहीं सकता है।
गिरिराज का राहुल पर तंज
बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि हर जगह मुंह की खाने के बाद पाकिस्‍तान का आखिरी सहारा राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ही बची है।
गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री भस्मासुर बनने की कोशिश न करें। भारत से परमाणु युद्ध करने के आत्मघाती कदम की सोचने के बजाय पीएम मोदी की सलाह मानकर गरीबी, बेरोजगारी, भुखमरी और उससे उपजे आतंकवाद से लड़ें।’
राहुल गांधी के जम्‍मू-कश्‍मीर को भारत का आंतरिक मामला बताने पर गिरिराज ने कहा, ‘यह उसी तरह से है जैसे डिस्‍पेंसरी से बैंड-एड चुरा लिया जाए और उसे गोली लगने के घाव पर चिपका दिया जाए। राहुल गांधी और कांग्रेस ने भारत को बहुत जख्म दिए हैं।
राहुल ने कश्मीर दौरे के बाद क्या कहा था
दरअसल, कश्मीर दौरे से लौटाए जाने के बाद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए दावा किया कि वहां उन्हें उस बर्बरता का अहसास हुआ जिसको कश्मीरी झेल रहे हैं। राहुल की इस बात की अब पाकिस्तान में चर्चा होने लगी है। उनके ट्वीट को वहां की न्यूज़ वेबसाइट प्रमुखता से दिखा रही हैं। वहीं पाकिस्तान के मंत्री तक राहुल को इजाजत न मिलने को मुद्दा बना रहे हैं। कश्‍मीर में हालात को लेकर पाकिस्‍तान का मीडिया और इमरान सरकार के मंत्री फर्जी खबरों के आधार पर दुष्‍प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी के ऐसे बयानों से पाकिस्‍तान के प्रॉपेगैंडा को बल मिलता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *