बीजेपी ने जारी की अपनी तीसरी लिस्‍ट, ओडिशा की पुरी सीट से लड़ेंगे संबित पात्रा

नई दिल्‍ली। बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए 36 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इनमें से 23 उम्मीदवार आंध्र प्रदेश के हैं, जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। उम्मीदवारों की यह लिस्ट शुक्रवार को देर रात जारी की गई। इनमें सबसे चर्चित नाम बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का है, जो ओडिशा की पुरी सीट से चुनावी समर में उतरेंगे। आंध्र प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र के छह उम्मीदवार और ओडिशा के पांच उम्मीदवारों का इस लिस्ट में नाम है। इस लिस्ट में असम और मेघालय के लिए भी एक-एक नाम हैं। इससे पहले बीजेपी ने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी और दूसरी लिस्ट में एकमात्र उम्मीदवार घोषित करते हुए दमन और दीव से लालू भाई पटेल के नाम का ऐलान किया था।इस तरह अब तक कुल 221 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है।
विधानसभा चुनावों की लिस्ट भी जारी की
बीजेपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों और मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है।
गुरुवार को जारी हुई थी बीजेपी की पहली लिस्ट
बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी थी। पीएम मोदी, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी अपनी पिछली सीटों से ही लड़ेंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे, जहां से अभी लाल कृष्ण आडवाणी सांसद हैं। नड्डा ने बताया कि बिहार से बीजेपी के सभी 17 उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं, लेकिन उनका ऐलान नहीं किया। बीजेपी की पहली लिस्ट में कुल 20 राज्यों को कवर किया गया था।
कांग्रेस ने जारी की सातवीं लिस्ट
इस बीच टिकट बंटवारे में कांग्रेस बीजेपी के मुकाबले आगे चल रही है। कांग्रेस ने शुक्रवार को 35 उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की। पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे। पहले मुरादाबाद से राज बब्बर की उम्मीदवारी की घोषणा की गई थी, लेकिन अब वहां से पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को नामित किया है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को तेंलगाना के खम्माम से टिकट दिया है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री करण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर से टिकट दिया है। कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 54 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *