BJP सांसद गौतम गंभीर ने राम मंदिर के लिए दिए एक करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी BJP सांसद गौतम गंभीर ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी तरफ से एक करोड़ रुपया चंदा दिया है। क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने कहा कि यह राशि उन्होंने और उनके परिवार ने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दी है, जो सभी भारतीयों का सपना है।
पूर्वी दिल्ली के सांसद ने एक बयान में कहा, “एक भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना रहा है। लंबे समय तक चलने वाले मुद्दे को अब विराम दे दिया गया है। यह मंदिर एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त करेगा। इस प्रयास में मेरे और मेरे परिवार की ओर से एक छोटा सा योगदान दिया गया है।”
पार्टी नेताओं ने बताया कि दिल्ली भाजपा ने पूरे शहर में चंदा एकत्र करने के लिए कूपन जारी किए हैं जो 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के हैं। दिल्ली भाजपा महासचिव और अभियान के संयोजक कुलजीत चहल ने बताया कि इसका इस्तेमाल लोगों से चंदा एकत्र करने में किया जाएगा।
1000 रुपये से अधिक का योगदान चेक के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई लोग ऐसे हैं जिनकी राम मंदिर से भावनाएँ गहराई से जुड़ी हुई हैं और जो एक करोड़ या उससे अधिक की बड़ी रकम देने के इच्छुक हैं।
आरएसएस, वीएचपी और अन्य सहित विभिन्न हिन्दूवादी संगठन लोगों से चंदा एकत्र करने के लिए अभियान में भाग लेंगे। चहल ने कहा कि एक फरवरी से कूपन के माध्यम से दान संग्रह के लिए डोर-टू-डोर अभियान शुरू किया जाएगा।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पिछले साल अगस्त में भूमि पूजन किया था। पिछले कुछ दिनों में राम मंदिर के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई हस्तियों ने चंदा दिए हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *