फारूक अब्दुल्ला के विवादित बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार

नई दिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के अनुच्छेद-370 पर दिए गए विवादित बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फारूक और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।
पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बने थे और आज फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बन रहे हैं।
संबित पात्रा ने कहा कि ”कांग्रेस पार्टी ने सर्जिकल और एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बन गए थे। फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बन गए हैं। दोनों को अगर देश के बाहर के सारे देश अच्छे लगते हैं, तो डुप्लेक्स बनाकर रहना चाहिए। दोनों में कोई फर्क नहीं है, दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।”
पात्रा ने कहा कि एक तरह से फारूक अब्दुल्ला ने अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं। वहीं, दूसरी और एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे। फारूक अब्दुल्ला ने पहली बार ऐसा नहीं कहा है। उन्होंने पहले भी कई बार इस तरह के बयान दिए हैं।
बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि 24 सितंबर को फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आप अगर जम्मू-कश्मीर में जाकर लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं, तो लोग कहेंगे कि नहीं हम भारतीय नहीं है। उसी बयान में ही उन्होंने यह भी कहा था कि अच्छा होगा अगर हम चीन के साथ मिल जाएं।
एक तरह से फारूक अब्दुल्ला ने अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं।
वहीं दूसरी और एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे: डॉ @sambitswaraj pic.twitter.com/4AgLukB13r
— BJP LIVE (@BJPLive) October 12, 2020
संबित पात्रा ने पूछा कि देश की संप्रभुता पर प्रश्न उठाना, देश की स्वतंत्रता पर प्रश्नचिन्ह लगाना क्या एक सांसद को शोभा देता है? क्या ये देश विरोधी बातें नहीं हैं? उन्होंने आगे कहा, ”इन्हीं फारूक अब्दुल्ला ने भारत के लिए कहा था कि पीओके क्या तुम्हारे बाप का है, जो तुम पीओके ले लोगे, क्या पाकिस्तान ने चूड़ियां पहनी हैं। पाकिस्तान और चीन को लेकर जिस प्रकार की नरमी और भारत को लेकर जिस प्रकार की बेशर्मी इनके मन में है, ये बातें अपने आप में बहुत सारे प्रश्न खड़े करती हैं।’
राहुल और फारूक पर निशाना
संबित पात्रा ने राहुल गांधी और फारूक अब्दुल्ला दोनों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केवल फारूक अब्दुल्ला ऐसा कहते हैं ऐसा नहीं है, अगर आप इतिहास में जाएंगे और राहुल गांधी जी के हाल फिलहाल के बयानों को सुनेंगे तो आप पाएंगे कि ये एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने कहा ”मोदीजी से घृणा करते करते अब ये लोग देश से घृणा करने लगे हैं। वहीं, राहुल गांधी ने कुछ समय पहले कहा था कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने सरेंडर कर दिया है। वही राहुल गांधी है, जिन्होंने एक हफ्ते पहले कहा था कि प्रधानमंत्री कायर है, प्रधानमंत्री छिपा हुआ है, डरा हुआ है।”
फारूक अब्दुल्ला ने क्या कहा था?
फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में दोबारा अनुच्छेद-370 की बहाली में चीन से मदद मिल सकती है। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार के इस कदम का समर्थन करने वालों को गद्दार बताया है। अब्दुल्ला ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, ”जहां तक चीन का सवाल है मैंने तो कभी चीन के राष्ट्रपति को यहां बुलाया नहीं। हमारे वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) ने उसे गुजरात में बुलाया, उसे झूले पर भी बिठाया, उसे चेन्नई भी ले गए, वहां भी उसे खूब खिलाया, मगर उन्हें वह पंसद नहीं आया, और उन्होंने आर्टिकल 370 को लेकर कहा कि हमें यह कबूल नहीं है। जब तक आप आर्टिकल 370 को बहाल नहीं करेंगे, हम रुकने वाले नहीं हैं, क्योंकि तुम्हारे पास अब यह खुल्ला मामला हो गया है। अल्लाह करे कि उनके इस जोर से हमारे लोगों को मदद मिले और अनुच्छेद 370 और 35A बहाल हो।”
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *