नन दुष्कर्म केस में बिशप Franco Mulakkal पर चलेगा मुकद्दमा

कोट्टायम। केरल में नन से दुष्कर्म के आरोपित Bishop Franco Mulakkal पर मुकदमा चलना तय हो गया है। यहां के एक ट्रायल कोर्ट ने सोमवार को आरोप मुक्त करने संबंधी उसकी याचिका खारिज कर दी। मामले की सुनवाई जल्द शुरू होने की संभावना है।

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय-1 में दाखिल याचिका में जालंधर के पूर्व Bishop Franco Mulakkal ने दावा किया था कि पहली नजर में उनके खिलाफ आरोप का कोई मामला नहीं बनता। अभियोजन पक्ष ने इस पर आपत्ति जताई। याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि Franco Mulakkal को दुष्कर्म मामले में ट्रायल का सामना करना चाहिए। मुलक्कल के वकील ने कहा कि वह इस निर्णय को हाई कोर्ट में चुनौती देंगे।

मुलक्कल ने यह अपील इसी साल सात जनवरी में उस समय दाखिल की थी, जब मामले की प्रारंभिक सुनवाई शुरू होने वाली थी। जून 2018 में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में नन ने कहा था कि बिशप मुलक्कल ने उसका वर्ष 2014-16 के बीच यौन शोषण किया। मामले की जांच कर रही स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने मुलक्कल को 21 सितंबर 2018 को गिरफ्तार किया था।

16 अक्टूबर 2018 को मुलक्कल को जमानत मिल गई थी। केरल पुलिस ने Bishop Franco Mulakkal के खिलाफ 1,400 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया है। इसमें सायरो मालाबार कैथोलिक चर्च के कार्डिनल, तीन बिशप, 11 प्रीस्ट और कई नन समेत कुल 83 गवाह बनाए गए हैं। मामला सामने आने के बाद मुलक्कल को जालंधर धर्मप्रांत के प्रमुख पद से हटा दिया गया था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *