बिन्नानी ट्रस्ट ने ‘कोरोना कर्मवीर’ से सम्मान‍ित क‍िये कोरोना वॉर‍ियर्स

नई द‍िल्ली। बिन्नानी भाइपा [ बिन्नानी पंचायती ट्रस्ट ] कोलकात्ता ने कोरोना से न‍िपटने में सहयोग देने वाले बिन्नाणी समुदाय के कोरोना वॉर‍ियर्स को गत द‍िनों ”कोरोना कर्मवीर” से सम्मान‍ित क‍िया है।

इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष सुशीलकुमार बिन्नानी ने बताया क‍ि वैश्विक महामारी कोरोना से झूझने में हमारी बिरादरी के अनेक बिन्नाणी भाई योगदान दे रहे है। इसलिये हमारी बिरादरी ने हर बार की तरह पहल करते हुये इस वैश्विक कोरोना महामारी में निम्न भाईयों को अपने अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने पर “कोरोना कर्मवीर” के रुप में सम्मानित किया है और आशा करते हैं कि हमें आने वाले समय में और भाईयों को भी सम्मानित करने का मौका मिलेगा।

१ ] ७३ वर्षीय श्री गोवर्धन दास बिन्नाणी “राजा बाबू” ,बीकानेर जो इस वैश्विक महामारी से स्वयं के बचाव का ध्यान रखते हुए विभिन्न समाचार पत्र व पत्रिकाओं में अपने अनेक प्रकार के लेख यानि लॉकडाउन आवश्यक, उसके बाद वाले लेख में घर पर ही रहना क्यों आवश्यक [ जिसको रामायण व महाभारत के दृष्टांत दे रोचक तरीके से समझाया ], इम्यूनिटी कितनी महत्वपूर्ण, सोशल डिस्टेन्सिग, फिर “जान है,जहान है” पर । इसी बीच कोरोना ने स्वावलंबी बनाया यानि अनवरत लिखते हुए लोगों को जागरुक करने का काम किय और अभी भी कर रहे है तथा माहेश्वरी समाज के ख्यातिमान लोगों के साथ संवाद करके भी इस महामारी से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देश का पूरी तरह पालन करने के लिए जनता से सहयोग करनेकी अपील भी करते आ रहे हैं।

२] युवा डॉक्टर अभिषेक बिन्नानी,बीकानेर जो बीकानेर क्षेत्र की प्रतिष्ठित पी बी एम अस्पताल के कोरोना विभाग में लोक डाउन के शुरुआती दौर से लगातार दिन-रात अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना के मरीजो की सेवामें लगे हुए है और रोजाना अनेकों मरीजों की बिना किसी भेदभावके पूरी तरह देखभाल कर रहे हैं।

३] चेन्नई के श्री मोतीचंद जी बिन्नानी एवं कलकत्ता के श्री मदन मोहन बिन्नानी द्वारा उत्तराखंड में एवं सूदूर पहाड़ी इलाकों में मास्क, सैनेटाईजर, हैन्ड ग्लोब्स, साबुन के साथ साथ खाद्दपदार्थों के पैकेट नि:शुल्क वितरण अभी तक किये जा रहे हैं ।

4] युवा डॉक्टर देविना बिन्नानी, नवी मुम्बई डी वाई पाटिल हॉस्पिटल,नवी मुंबई के कोरोना विभाग में लोक डाउन के शुरुआती दौर से लगातार दिन-रात अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना के मरीजो की सेवामें लगी हुयी है और रोजाना अनेकों मरीजों की बिना किसी भेदभावके पूरी तरह देखभाल कर रही हैं। इन सेवा कार्यों के लिये इन सभी का कोटिशः धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *