जो दंगाइयों के सरपरस्त, उन्हें विकास कार्य अच्छे नहीं लग रहे: CM Yogi

मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मथुरा के मांट व‍िधानसभा क्षेत्र से हिंदुत्व को धार दे गए। भारत माता की जय और बांकेबिहारी लाल की जय के साथ भाषण शुरू कर मुख्यमंत्री ने ब्रज से हिंदुत्व का समीकरण साधने के लिए उन्होंने कई बार राममंदिर बनवाने वाली सरकार का जिक्र किया।

 मंच से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों को चेक बांटे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान की चाबी लाभार्थियों को भेंट कीं। मांट में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ आए।

आज बुधवार को योगी आदित्यनाथ ने मांट क्षेत्र में 201.16 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम में सांसद हेमा मालिनी, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, विधायक कारिंदा सिंह, विधायक पूरन प्रकाश मौजूद रहे। मंच पर मुख्यमंत्री को श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट की गई।

परिवारवाद, दंगाइयों को शरण देने वाली पूर्व की सरकार पर हमलावर रहे। ब्रज भूमि ने धर्म-सत्य और न्याय के साथ-साथ उल्लास और उमंग का माहौल कैसा होना चाहिए ये संदेश दिया है। इस भूमि पर जन्म लेकर भगवान श्रीकृष्ण ने इसे धन्य किया। अपनी लीलाओं के माध्यम से भगवान श्रीकृष्ण ने पांच हजार साल पहले ही आज की पीढ़ी को नई दिशा देने का काम किया था। यहां के कण-कण और रज-रज में भगवान की लीला विराजमान है। पूर्व की सरकारों ने ब्रज भूमि ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश को बदनाम किया। उत्तर प्रदेश बाबा विश्वनाथ की भूमि है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम, श्रीकृष्ण की भूमि है। कुंभ की भूमि है। उन्होंने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी पर कोरोना के समय होम आइसोलेशन में रहने का तंज कसते हुए कहा कि अभी कुछ साल और आइसोलेशन में रहें, सत्ता नहीं मिलने वाली।

मथुरा के मांट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सपा पर जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि पिछली सरकार के समय जिस पैसे से कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाई जाती थी, आज BJP सरकार में उसी पैसे को तीर्थ क्षेत्रों के विकास के लिए लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘ब्रज भूमि की अपनी महत्ता है। यह वही भूमि है जहां जन्म लेकर भगवान श्रीकृष्ण ने इस भूमि को धन्य किया था। याद करिए जब दुनिया उत्तर प्रदेश की तरफ इस तरह देखती थी कि यह मां गंगा और प्रभु श्रीराम की भूमि है। पिछली सरकार ने प्रदेश की छवि को धूमिल किया। सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने प्रदेश को दंगों और लूटखसोट की पहचान दी थी’।

कोरोना में सपा, बसपा और कांग्रेस का कोई पता नहीं था। सभी होम आइसोलेशन में थे
राम मंदिर निर्माण पर सीएम ने विपक्षियों को घेरा। उन्होंने कहा- ‘क्या कांग्रेस और सपा के लोग राम मंदिर बनाते। बबुआ से पूछना ही क्या, वो तो अब्बाजान की राह पर चले जाते। जो दंगाइयों के सरपरस्त हैं, उन्हें BJP के विकास कार्य अच्छे नहीं लग रहे हैं। कोरोना में सपा, बसपा और कांग्रेस का कोई पता नहीं था। सभी होम आइसोलेशन में थे। अब चुनाव आया है तो दिखने लगे हैं। जिन्होंने कोरोना काल में जनता को छोड़ दिया था, मैं उन लोगों को बता देना चाहता हूं कि उनके लिए सत्ता दूर की कौड़ी है। अभी सत्ता से दूर भी रहेंगे क्योंकि प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है’।

17 बार मथुरा आ चुके हैं सीएम योगी, पहली बार मांट विधानसभा में कार्यक्रम

सीएम योगी 18वीं बार मथुरा आये हैं। बीते 17 दौरों में पहली बार मांट विधानसभा में उनकी जनसभा आज थी। जहां कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास उन्होंने किया। साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित किया।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *