डिजिटल होंगे बिजली थाने, हर जानकारी होगी पोर्टल पर: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन की विजिलेंस विंग की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी जनपदों में खोले गए बिजली थानों को डिजिटल किया जाए जिससे वहां उपलब्ध सभी जानकारियां एक डैशबोर्ड पर उपलब्ध रहें। थानों में कई जाने वाली अभी कार्यवाह‍ियों का विवरण डिजिटल माध्यम में दर्ज होना चाहिए। पारदर्शी व्यवस्था के लिए तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग होना सुनिश्चित किया जाए।ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वह थानों का डिजिटल निरीक्षण भी करेंगे।

उन्होंने विजिलेंस द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायतों की जांच में धीमी कार्रवाई पर नाराजगी भी जाहिर की। कहा कि जांच में तेजी लाएं, यदि किसी स्तर पर लापरवाही है तो उसकी जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाएगी। कहा कि विजिलेंस विंग के अधिकारी ईमानदारी से अपनी भूमिका का निर्वहन करें। शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अधिकारी जनता में विश्वास अर्जित करें, बिजली थानों में कार्यरत पुलिस कर्मिकों का व्यवहार जनता की अपेक्षाओं के मुताबिक होना चाहिए। कहीं से भी उत्पीड़न की शिकायत संज्ञान में नहीं आनी चाहिए। यदि ऐसी शिकायत आई तो ऊपर से नीचे तक कि जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *