बिहार: RJD प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ तेजप्रताप ने खोला मोर्चा

पटना। बिहार सरकार में पूर्व मंत्री और हसनपुर से विधायक तेज प्रताप यादव ने कहा कि क्या जगदानंद सिंह यह नहीं जानते कि मैं भी लालू प्रसाद यादव का बेटा हूं। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तेज प्रताप यादव ने कहा कि छात्र राजद के अध्यक्ष को हटाया जाना पार्टी संविधान के खिलाफ है। लालू के लाल ने कहा कि अगर इस फैसले को वापस नहीं लिया गया तो वह इस मामले को कोर्ट तक लेकर जाएंगे। अगर जगदानंद सिंह को छात्र राजद के अध्यक्ष को हटाना ही था तो वह एक बार मुझसे बात भी कर सकते थे। पूरा मामला तेज प्रताप यादव के बेहद करीबी और छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव से जुड़ा है, जिसे जगदानंद सिंह ने पद से हटा दिया।
तेज प्रताप यादव, जगदानंद सिंह के उस बयान से बेहद नाराज नजर आ रहे हैं जिसमें उन्होंने पूछा था- हू इज तेज प्रताप।
‘मैं गलत का साथ नहीं दूंगा, चाहे बगावत ही क्यों ना करनी पड़े’
पूरे मामले को लेकर तेज प्रताप यादव इस कदर गुस्से में हैं कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि मैं गलत का साथ नहीं दूंगा चाहे बगावत ही क्यों ना करनी पड़े। कहा तो यहां तक जा रहा कि आरजेडी नेता ने ठान लिया है कि उनकी पहचान पूछने वाले जगदानंद सिंह पर कार्यवाही कराए बिना वो अब शांत नहीं बैठेंगे। जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप यादव इस मुद्दे को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से भी शिकायत कर सकते हैं।
छात्र राजद अध्यक्ष पर कार्यवाही से नाराज हुए तेज प्रताप
तेज प्रताप यादव ने पूरे मामले को लेकर 18 अगस्त को ट्वीट भी किए। इसमें उन्होंने लिखा, ‘प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने में अध्यक्ष जी ये भूल गए की पार्टी संविधान से चलता है और राजद का संविधान कहता है की बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते..आज जो हुआ वो राजद के संविधान के खिलाफ हुआ..।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘जिस प्रवासी सलाहकार के इशारों पे पार्टी चल रही वो हरियाणा में अपने परिवार से किसी को सरपंच नहीं बनवा सकता वो खाक मेरे अर्जुन को मुख्यमंत्री बनाएगा..वो प्रवासी सलाहकार सिर्फ लालू परिवार और राजद में मतभेद पैदा कर सकता है।’
जब जगदानंद सिंह ने पूछा- Who Is Tej Pratap
तेज प्रताप यादव की ओर से लगातार किए जा रहे हमले से नाराज जगदानंद सिंह ने टिप्पणी करते हुए यहां तक पूछ लिया कि आखिर तेज प्रताप यादव कौन हैं?
मुझसे स्पष्टीकरण मांगने का अधिकार केवल लालू यादव को ही है किसी दूसरे को नहीं। जगदानंद सिंह ने बुधवार को ही बताया था कि छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के जरिए ही किया जा सकता है। तेज प्रताप यादव को यह अधिकार नहीं है कि वह किसी को अध्यक्ष बना सकें।
पूरे मामले पर बोले तेजस्वी, मैं सब कुछ ठीक कर दूंगा
लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बीच चल रहे विवाद पर तेजस्वी प्रसाद यादव ने बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा, ‘मैं हूं, सब कुछ ठीक कर दूंगा। किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। आरजेडी में मैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, सब कुछ ठीक कर देंगे। चिंता करने की जरूरत नहीं है।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *