यूपी ATS की बड़ी सफलता, ISI एजेंट किया गिरफ्तार

वाराणसी। वाराणसी में यूपी ATS ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए एजेंट के पाकिस्तानी खुफिया विभाग के संपर्क में होने की सूचना मिलिट्री इंटेलिजेंस को मिली है, जिसके बाद यूपी ATS ने उसे गिरफ्तार किया। जांच एजेंसियों के अधिकारी अब उससे पूछताछ कर रहे हैं।
शुरुआती इनपुट्स के अनुसार गिरफ्तार ISI एजेंट का नाम रशीद अहमद है जो कि चंदौली जिले के चौरहट का रहने वाला है। राशिद 2018 के दौरान कराची में रहने वाली अपनी मौसी के यहां गया था। इसके बाद वहां ISI के संपर्क में आया। मार्च 2019 से वह पैसे के बदले देश के महत्वपूर्ण स्थानों और सैन्य ठिकानों की तस्वीरें ISI को भेज रहा था। इन सूचनाओं के एवज में पाकिस्तानी एजेंसियों ने रशीद को पैसे और गिफ्ट भी भेजे थे।
पाकिस्तान के संपर्क में होने का शक
पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में रशीद की गिरफ्तारी को एजेंसियों के लिए एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। ATS के मुताबिक रशीद से यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उसने भारत के किन-किन सुरक्षा प्रतिष्ठानों की डिटेल्स को पाकिस्तान से साझा किया है। इसके अलावा एजेंसियां यह भी पता लगा रही हैं कि पाकिस्तान किस माध्यम से उसे पैसे और गिफ्ट भेजता था। ATS रशीद के पास मिले एक मोबाइल फोन की डिटेल्स भी खंगाल रही है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *