डि विलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर बड़ा बयान आया

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डि विलियर्स (AB de Villiers) की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर साउथ अफ्रीका के क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ  (Graeme Smith) ने बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने डि विलियर्स की अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने के संकेत दिए हैं।
दाएं हाथ के बल्लेबाज डि विलियर्स ने साल 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हाल में इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से जोरदार प्रदर्शन किया था। साउथ अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने पिछले महीने डि विलियर्स के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का इशारा किया था।
37 वर्षीय डि विलियर्स ने आईपीएल 2021 के दौरान मैच के बाद कहा था कि यदि उन्हें दक्षिण अफ्रीका की ओर से फिर से खेलने का मौका मिलता है तो यह शानदार होगा। उन्होंने कहा था कि वह आईपीएल के बाद बाउचर से बात करेंगे। डि विलियर्स ने कहा था कि बाउचर ने उनकी इच्छा जाननी चाही तो उन्होंने कहा निश्चिततौर पर।
स्मिथ ने कहा कि साउथ अफ्रीका की टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी। साउथ अफ्रीका की टीम मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीजी खेलेगी। स्मिथ ने दौरे के ऐलान के साथ संकेत दिए कि कैरेबियाई दौरे पर टी20 सीरीज में एबी डिविलियर्स एक बार फिर साउथ अफ्रीका की जर्सी में नजर आ सकते हैं।
कैरेबियन क्रिकेट पोडकास्ट ने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट साउथ अफ्रीक के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के वेस्टइंडीज दौरे की पुष्टि की है। साउथ अफ्रीकी टीम जून में दो टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज आएगी। मैच किस स्टेडियम में खेले जाएंगे इसपर फैसला होना बाकी है। साथ ही स्मिथ ने एबी डिविलियर्स, इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस की वापसी की उम्मीद जताई है। ‘
डि विलियर्स ने 34 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट जोहानिसबर्ग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च-अप्रैल 2018 में खेला था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *