बड़ा झटका: अमेरिका ने पाक नागरिकों की वीजा अवधि 5 साल से घटाकर 3 महीने की

वॉशिंगटन। पुलवामा हमले के बाद अलग-थलग पड़े पाकिस्तान को अब अमेरिका ने दोहरा झटका दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तानी नागरिकों को मिलनेवाली वीजा अवधि को 5 साल से घटाकर 3 महीने का कर दिया है। इससे पहले पाक के F-16 विमान को भारतीय वायुसेना द्वारा गिराने पर भी यूएस ने रिपोर्ट मांगी है।
पुलवामा हमले के बाद वैश्विक मंच से लगातार आलोचना झेल रहे पाकिस्तान को अमेरिका ने एक और झटका दे दिया है। एआरवाई न्यूज़ ने अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता की ओर से यह जानकारी दी है। इससे पहले F-16 के नष्ट होने को लेकर भी पाकिस्तान से अमेरिका ने रिपोर्ट तलब की है। अब वीजा अवधि घटाकर पाक को अमेरिका ने दोहरा झटका दिया है।
पुलवामा हमले के बाद भी अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की तरफ से बेहद सख्त प्रतिक्रिया आई थी। अब पाकिस्तानी नागरिकों की वीजा अवधि घटाकर ट्रंप प्रशासन ने कठोर कदम का संकेत दे दिया है। पुलवामा हमले के बाद आतंकवाद को लेकर अलग-थलग पड़ने के बाद पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों पर कार्रवाई का भी ऐलान किया है।
बता दें कि पाकिस्तान ने पहले भारतीय वायुसेना द्वारा F-16 विमान को गिराए जाने की बात से भी इंकार किया था। हालांकि, घटना के दिन ही वायुसेना ने नष्ट हुए F-16 के सबूत पेश कर दिए थे। इसके बाद पाकिस्तान से अमेरिका ने रिपोर्ट मांगी है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच जारी विवाद पर कहा है कि अमेरिका पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *