Indian army की बड़ी कार्यवाही: पाकिस्तानी सेना का प्रशासनिक मुख्यालय किया तबाह

Indian army ने मुहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना के हेडक्वाटर पर जवाबी कार्यवाही की

जम्मू। जम्मू कश्मीर में बीते दिनों पाकिस्तान की नापाक हरकत का Indian army ने मुहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना के हेडक्वाटर पर जवाबी कार्यवाही की है।

सूत्रों के मुताबिक पुंछ जिले में 23 अक्टूबर को पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमा में गोले दागे थे। जिसकी जवाबी कार्यवाही करते हुए भारतीय सेना ने पुंछ से सटी सीमा से पाकिस्तान में 20 किलोमीटर अन्दर बसे पाक सेना के प्रशासनिक भवन को ध्वस्त कर दिया।

 

पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर बार-बार सीजफायर उल्लंघन किए जाने के बाद भारतीय सेना ने एक बार फिर आक्रामक तरीके से अपनी जवाबी कार्यवाही की है। 23 अक्टूबर को पुंछ जिले से सटी एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी किए जाने के बाद, सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के अंदाज में ही नियंत्रण रेखा से सटे पाकिस्तानी सेना के एक प्रशासनिक मुख्यालय को तबाह किया है। बताया जा रहा है कि सेना की इस कार्यवाही में पाकिस्तानी सेना को बड़ा नुकसान भी हुआ है।

शुरुआती जानकारी के अनुसार भारतीय जवानों पर पाकिस्तान की बैट टीम द्वारा 21 अक्टूबर को एक हमला किया गया था। इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए थे, जबकि एक सैनिक घायल हुआ था। इस कार्यवाही के बाद से ही नियंत्रण रेखा पर भारी तनाव की स्थिति बनी हुई थी, जिसके बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों ने हॉटलाइन पर हुई वार्ता में नियंत्रण रेखा पर तनाव की स्थिति के विषय में चर्चा भी की थी।

पाकिस्तानी गोलाबारी के बाद हुई कार्यवाही
23 अक्टूबर को हुई इस बातचीत के दिन ही पाकिस्तानी सेना के जवानों ने पुंछ और झल्लाह सेक्टर के कई इलाकों में 120 और 182 एमएम मॉर्टार के जरिए भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी के जवाब में ही भारतीय सेना ने अपनी कार्यवाही करते हुए नियंत्रण रेखा के पास मौजूद पाकिस्तानी सेना के प्रशासनिक मुख्यालय को तबाह कर दिया। माना जा रहा है कि भारतीय सुरक्षाबलों की कार्यवाही में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान भी हुआ था। सेना के इसी ऑपरेशन के बाद सोमवार को इसकी सैटलाइट तस्वीरें सामने आईं।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *