NEET सॉल्वर गैंग की सदस्‍य बीएचयू की छात्रा दलालों सह‍ित गिरफ्तार

वाराणसी। नीट प्रवेश परीक्षा में पकड़े गए सॉल्वर गैंग की सदस्‍य बीएचयू की छात्रा न‍िकली। सारनाथ थाना क्षेत्र स्थित केंद्र पर परीक्षा देते हुए बीएचयू की बीडीएस छात्रा को वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गैंग में शामिल छात्रा की मां सहित दो दलालों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

सॉल्वर गैंग के सरगना पटना निवासी और अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जुट गई है। परीक्षा में फर्जीवाड़े की सूचना नीट अधिकारियों को कमिश्नरेट पुलिस ने दे दी है। इस मामले के तार लखनऊ स्थित केजीएमयू के एक डॉक्टर से भी जुड़ रहा है।

पकड़ी गई पटना के संदलपुर वैष्णवी नगर की रहने वाली जूली बीएचयू में बैचलर इन डेंटल सर्जरी की द्वितीय वर्ष की छात्रा है। जूली पांच लाख रुपये में बतौर अभ्यर्थी नीट परीक्षा में बैठी थी। परीक्षा देकर केंद्र से बाहर निकलते ही पांच लाख रुपये देने की सॉल्वर गैंग ने डील की थी।

सारनाथ स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल में बनाए गए सेंटर में आयोजित नीट प्रवेश परीक्षा में बबिता अपनी बेटी जूली को लेकर गई। कक्ष निरीक्षकों को जूली पर शक हुआ तो सूचना पुलिस को दी गई। रविवार शाम टीम के संग मौके पर पहुंचे क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्वनी पांडेय ने जूली से पूछताछ शुरू की तो फर्जीवाड़ा उजागर हुआ।

क्राइम ब्रांच ने जूली की मां बबिता की मोबाइल काल डिटेल खंगाली तो बिहार के खगड़िया निवासी विकास और गाजीपुर मोहम्मदाबाद क्षेत्र से ओसामा शाहिद को पकड़ा गया। दोनों ने पूछताछ में कबूला कि अभ्यर्थी के फोटो शॉप और हस्ताक्षर आदि में खेल करते थे।

– एजेंसी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *