भाटिया वैष्णव सेवा संघ ने अद्भुत तरीके से मनाया अन्नकूट

मथुरा। भाटिया वैष्णव सेवा संघ मथुरा द्वारा नवनिर्मित हवेली में अन्नकूट का आयोजन अद्भुत तरीके से क‍िया गया। राधानगर स्थित श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन को भक्तों का तांता लग गया। श्रीनाथजी मंदिर में दरबार की सजावट में मिठाईयों से लेकर विभिन्न पकवानों, व्यंजनों की विविधता का इस्तेमाल देखते बना। भक्तों द्वारा प्रभु को मेवा, मलाई, लड्डू से सुशोभित किया गया। तरह-तरह की कलौंजी, विभिन्न प्रकार की दाल भी अर्पित की गई। विविध प्रकार के लड्डूओं से मंदिर की झांकी सजाई गई। मिठाई, पकवान और मेवा से अन्नकूट महोत्सव की झांकी को मनमोहक बनाया गया।

कुशक गली स्थित प्राचीन हवेली मंदिर से गुरुवार को राधानगर स्थित नवीन भवन में श्रीनाथजी के प्राचीन विग्रह को स्थापित किया गया था। स्थापना के दूसरे दिन सुबह गोवर्धन पूजा का आयोजन सोमयाजी पीठाधीश्वर गो. श्रीवल्लभराय जी महाराज के सानिध्य में हुआ। संध्या को अन्नकूट शृंगार की झांकी दर्शन के लिए भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। श्रीनाथजी के नयनाभिराम दरबार की झलक पाने के लिए देश के विभिन्न प्रांतों से आये वैष्णव भक्त मंत्रमुग्ध हो गये। इस दौरान भक्तों ने प्राचीन हवेली संगीत का भी आनंद लिया और जमकर प्रभू का जयघोष किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जुगल भाटिया, अशोक भाटिया, प्रदीप भाटिया, संदीप भाटिया, रमेश भाटिया, बृजेश भाटिया, सर्वेश भाटिया, मदन भाटिया, ललित भाटिया, कमल भाटिया, मनोज भाटिया, प्रवीन भाटिया, दीपांकर भाटिया, कीर्ति भाटिया, लेखा भाटिया, राधिका भाटिया, अंजली भाटिया, नंदनी भाटिया, चिराग भाटिया, दीपांश भटिया, सुषमा भाटिया, दिव्या भाटिया, राजेंद्र भाटिया आदि बडी़ संख्या में वैष्णव भक्त मौजूद रहे।
– Legend News

100% LikesVS
0% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *