स्थापना दिवस पर भारत सेवा न्यास ने आयोजित की राष्ट्रीय कार्यशाला

मथुरा। भारत सेवा न्यास ने अपना तृतीय स्थापना दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन मथुरा के एक स्थानीय होटल में किया जिसका विषय था “मेरा भारत मेरी सेवा” इस अवसर पर देश और प्रदेश में कार्य करने वाले समाजसेवियों को एवं भारत सेवा न्यास के पदाधिकारियों को भारत सेवा रत्न से सम्मानित एवं अभिनंदन किया एवं गरीब बच्चों में वस्त्र एवं पाठ्य सामग्री वितरित कर मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता न्यास संरक्षक रणवीर सिंह पांडव ने की।

इस अवसर पर भारत सेवा न्यास के संस्थापक अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह पांडव ने न्यास के विभिन्न प्रकल्पों जैसे मेरा भारत मेरी सेवा ,भारत भविष्य, भारत शक्ति ,सजन भारत , स्वच्छ भारत ,आरोग्य भारत ,ब्रज उत्थान के द्वारा समाज व देश में शिक्षा ,स्वास्थ्य ,चिकित्सा स्वच्छता, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण की दिशा में किए जा रहे अपने कार्यों के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि भारत सेवा ने देश की सेवा करने का जो संकल्प लिया है वह अविरल रूप से आप सभी लोगों के आशीर्वाद और सहयोग से चलता रहेगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायती राज अधिकारी डॉ प्रीतम सिंह ने राष्ट्रीय विचार गोष्ठी में कहा कि देश के अंदर तीन विषयों पर कार्य करने की अत्यधिक आवश्यकता है शिक्षा स्वास्थ्य और चिकित्सा अगर इस विषय पर हम सभी अपने अपने व्यवस्थाओं में ईमानदारी के साथ कार्य करेंगे तो यही सच्ची सेवा भारत की होगी।

विशिष्ट अतिथि समाजसेवी पंडित गजेंद्र शर्मा ने ने कहा के बहुत से लोग ऐसे हैं जो समाज सेवा में नाम चाहते हैं लेकिन ना ही किसी प्रकार का धन व्यय करना चाहते हैं और नहीं समय जबकि समाज सेवा में बहुत त्याग की आवश्यकता होती है। वशिष्ठ अथिति डॉक्टर चारू जैन ने कहा कि न्यास के द्वारा समाज में तभी कुचले गरीब व्यक्तियों के लिए जिस प्रकार की कल्याणकारी कार्य किए जा रहे हैं इसे निश्चित तौर पर समाज में बदलाव आएगा।

विशेष आमंत्रित अतिथि शिवराज भारद्वाज ने कहा संस्था का उद्देश्य अंतिम व्यक्ति को स्वास्थ्य चिकित्सा और न्याय मिले इस विषय पर जो कार्य संस्था के द्वारा किए जा रहे हैं उनसे हम सब लोगों को सीख लेने की आवश्यकता है यह प्रशंसनीय है। जगत प्रशांत अग्रवाल ने कहा के भारत सेवा न्यास समाज की बेहतरी के लिए कार्य कर रहा है हमें विश्वास ही नहीं हमें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है भारत सेवा न्यास आने वाले समय में एक बहुत ही शानदार ईमानदार शानदार सामाजिक संगठन होगा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भारत सेवा न्यास की राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य संगीता पांडव, प्रदेस अध्यक्ष रुस्तम सिंह लोधी , प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप शर्मा , सतीश चौधरी, प्रदेश महामंत्री संजीव चौधरी प्रदेश सचिव सत्यवीर सिंह , प्रदेश संवाद प्रभारी दीपक अवस्थी, जिला संयोजक पंडित प्रेम शंकर शर्मा महानगर संयोजक संजय अग्रवाल , प्रदेश सचिव हेमंत भारद्वाज ,जे पी सिंह एडवोकेट, संजीव शर्मा एडवोकेट नेम सिंह चौधरी , अरविंद, कांति लोधी ,पूनम शर्मा अपर्णा शर्मा,,श्वेता सारस्वत आवाज चौधरी , अतुल शर्मा,मुस्कान ख्याति, संगीता शर्मा, रेखा शर्मा, जगदीश सिंह, रितेश गौतम , लालसिंह ,मुकेश शर्मा, कृतंजय उपाध्याय सरोज कुमार चौवे, सी वी विकल, मीसा विकल, भानु सिंह,नेमकृष्ण, लीनकृष्ण, विवनन , गुंजन, माधवी आदि मौजूद रहे।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *