Mudia Purnima पर भारत सेवा न्यास ने क‍िया जल सेवा का आयोजन

मथुरा। भारत सेवा न्यास ने अपने प्रकल्प ब्रज उत्थान के माध्यम से Mudia Purnima पर देश विदेश से ब्रज क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मथुरा जंक्शन रोड पर स्थित हनुमान जी के मंदिर पर जल सेवा का आयोजन किया और मथुरा जंक्शन से ब्रज क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं का चंदन लगाकर स्वागत किया ।

इस अवसर पर भारत सेवा न्यास के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह पाण्डव ने बताया कि भारत सेवा न्यास विगत पिछले तीन वर्षों से इस प्रकार के आयोजन अपने प्रकल्प ब्रज उत्थान के माध्यम से ब्रज क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए समय-समय पर करता रहता है । श्री पाण्डव ने बताया कि गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोवर्धन में गिर्राज जी महाराज की परिक्रमा लगाने के लिए करोड़ों लोग देश-विदेश से आ कर पुण्य लाभ कमाते हैं। लाखों लोग रेलों के माध्यम से मथुरा आते हैं ।

इस मौके पर तमाम श्रद्धालुओं को परेशानी होती है , उन परेशानियों का शासन प्रशासन के माध्यम से न्यास ने उनका सहयोग कर उनकी परेशानी दूर करने का कार्य किया । श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सेवा भी उपलब्ध कराई तथा यातायात संबंधी होने वाली असुविधा को अपनी टीम के माध्यम से दूर करने का प्रयास किया ।

इस पूरे आयोजन में भारत सेवा न्यास के संरक्षक योगेंद्र चौधरी ,नरेंद्र सिंह हिंडोल ,डॉ जयकुमार कुमार सिंह, उपाध्यक्ष श्री जयपाल सिंह एडवोकेट , महामंत्री उपाध्यक्ष सुनील चौधरी, नरेन्द्र चौधरी नरेन्द्र गौतम, अनुराग पांडे चंद्र मोहन भारद्वाज गुरूदत्त चौधरी, संजीव चौधरी, नेम सिंह चौधरी ,हेमंत भारद्वाज ,श्री रुस्तम सिंह लोधी, पंकज अग्रवाल ,नरेंद्र चौधरी, हरीश शर्मा , वशिष्ठ, नेम कृष्ण पांडव, विवान भारद्वाज, गजराज सिंह ,यदु राज सिंह, युवराज सिंह, पुनीत सिंह, हरेंद्र सिंह , विकाश विक्की, दीपक वार्ष्णेय आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »