बिहार में कांग्रेस की लुटिया डुबो देंगे भक्त चरण दास: मनोज झा

बिहार में दो विधानसभा सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में होने वाले उपचुनाव को लेकर विपक्षी दलों के महागठबंधन में तल्खी दिखने लगी है। इसमें शामिल दो प्रमुख पार्टियां आरजेडी और कांग्रेस अब किसी भी परिस्थिति में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। यही नहीं, दोनों ओर से अब बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में आरजेडी के दिग्गज नेता और सांसद मनोज झा ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास पर सीधा हमला किया। उन्होंने यहां तक कह दिया कि भक्त चरण दास बिहार में कांग्रेस की लुटिया डुबो देंगे।
बिहार कांग्रेस प्रभारी पर भड़के मनोज झा
आरजेडी सांसद मनोज झा ने ये पलटवार बिहार कांग्रेस प्रभारी के एक इंटरव्यू पर टिप्पणी करते हुए किया। इसमें भक्त चरण दास ने कहा था कि आरजेडी का बीजेपी से गठबंधन होगा। इसी पर रिएक्ट करते हुए मनोज झा ने भक्त चरण दास की इस टिप्पणी को उन्होंने हास्यास्पद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कांग्रेस प्रभारी को पहले बिहार की राजनीति समझने की सलाह दी। आरजेडी नेता ने कहा कि उनको ना बिहार की सामाजिक आर्थिक परिस्थिति की समझ है और ना ही यहां के राजनीतिक इतिहास की समझ है। न लालू यादव और आरजेडी के कुर्बानियों की समझ है।
प्रभार मिलने का ये मतलब नहीं आप उस पार्टी की लुटिया डुबों दें
आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, ‘ऐसे कोई टिप्पणी फूहड़ ढंग से कर दे जिसको इस बात का अंदाजा ना हो कि हमने कितनी लड़ाइयां लड़ी हैं और कितनी पताड़नाएं झेली हैं। उस पर ये टिप्पणी।’ आरजेडी नेता ने कहा कि प्रभार लेने का मतलब ये नहीं कि आप उस पार्टी की लुटिया डुबो दें। उन्होंने कहा कि भक्त चरण दास जी आपको याद दिला दूं कि आपके कई मुख्यमंत्री हुए लेकिन आडवाणी जी जब रथयात्रा निकाल रहे थे तो उनकी गिरफ्तारी लालू यादव ने ही की थी।
आरजेडी सांसद बोले, गठबंधन धर्म हमसे ज्यादा किसी ने नहीं निभाया
मनोज झा ने कहा कि हम पर टिप्पणी करने से पहले आईना सामने रखिए। रही बात गठबंधन धर्म की तो हमसे ज्यादा किसी ने नहीं निभाया है। सुख में भी रहे हैं कांग्रेस के साथ और दुख में भी रहे हैं। दुख में ज्यादा रहे हैं। अभी गठबंधन धर्म का ध्येय है किसी भी हाल में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को शिकस्त देना और वो हम आपको देकर दिखाएंगे। आरजेडी नेता ने भक्त चरण दास से फिर कहा कि प्रभारी कहलाने से पहले थोड़ी बहुत यहां की समझ रखिए, राजनीति की समझ रखिए। ड्राइंग रूम में बैठक आप जमीनी हकीकत नहीं समझ पाएंगे।
शिवानंद तिवारी ने भी साधा है कांग्रेस पर निशाना
आरजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उसने पिछले साल विधानसभा चुनाव में अपना ‘वजन’ नहीं बढ़ाया। अगर उनकी पार्टी ने 2020 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 70 के बजाय केवल 50 सीटें दी होतीं, तो तेजस्वी यादव बिहार पर मुख्यमंत्री बनते। शिवानंद तिवारी ने कहा कि आरजेडी ने कांग्रेस के लिए 70 सीटों पर विचार करके एक गलती की। अगर ऐसा नहीं हुआ होता और आरजेडी सिर्फ 50 सीटों पर विचार करता, तो हम वह चुनाव जीत जाते। कांग्रेस के कारण तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बने।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *