होली से पहले दो Airlines की 200 उड़ानें रद्द, किराया बढ़ाया

नई दिल्‍ली। होली के त्योहार पर दो Airlines की 200 उड़ानें रद्द होने से लोगों को बड़ा झटका लग गया है। अंतिम समय पर टिकट बुक कराने के लिए जेब पर बड़ी मार पड़ रही है, ऐसा इसलिए क्योंकि देश की दो प्रमुख Airlines कंपनियों की उड़ानें लगातार रद्द हो रही है।

देश के सबसे दो बिजी रूट्स में शुमार दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-बंगलूरू पर हवाई किराये में बेहताशा वृद्धि देखने को मिली है। दिल्ली-मुबंई रूट पर स्पॉट किराया (0 से सात दिन पहले) 20 हजार रुपये के पार चला गया है। वहीं दिल्ली-बंगलूरू रूट पर किराया 18,430 रुपये हो गया है। इसके अलावा मुंबई-बंगलूरू रूट पर 14,862 रुपये, दिल्ली-चेन्नई रूट पर 16,767 रुपये और दिल्ली-हैदराबाद रूट पर किराया 13,354 रुपये हो गया है।

हवाई किरायों में होली के त्योहार के अलावा इन दो वजह से सबसे ज्यादा मार पड़ी है। इनमें पहली वजह है मुंबई हवाई अड्डे पर एक रनवे का बंद होना और दूसरा, जेट एयरवेज व इंडिगो के उड़ानों का रद्द होना।

इंडिगो और जेट एयरवेज की रोजाना 200 उड़ानें रद्द हो रही हैं। इंडिगो के पास पायलट की कमी हो गई है। फरवरी से कंपनी रोजाना औसतन 30 उड़ानों को रद्द कर रही है। वहीं जेट एयरवेज के पास विमान उड़ानें के लिए पैसा नहीं बचा है। उसके कई सारे विमान देश के कई हवाई अड्डों पर खड़े हो गए हैं। जेट के केवल 70 विमान उड़ रहे हैं।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *