भूमि पूजन से पहले प्रियंका वाड्रा बोली, ‘राम सबमें हैं और सबके साथ हैं’

लखनऊ। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि ‘राम सबमें हैं और राम सबके साथ हैं।’
इसके साथ ही प्रियंका ने कहा कि रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने।
प्रियंका गांधी ने ट्विट कर कहा कि ‘सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है। राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं। भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने। जय सियाराम।’
प्रियंका ने कहा, ‘दुनिया और भारतीय उपमहाद्वीप की संस्कृति में रामायण की गहरी और अमिट छाप है। राम शबरी के हैं, सुग्रीव के भी हैं। कबीर के हैं, तुलसीदास के हैं, रैदास के भी हैं। गांधी के रघुपति राघव राजा राम सबको सन्मति देने वाले हैं। वारिस अली शाह कहते हैं- जो रब है, वही राम है।’ उन्होंने भगवान राम के लिए मैथिलीशरण गुप्त और महाप्राण निराला की पंक्तियों का भी जिक्र किया।
भूमि पूजन को लेकर कांग्रेस में मतभेद
राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर कांग्रेस में मतभेद नजर आ रहा है। एक तरफ जहां मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने समर्थन करते हुए ट्विटर पर भगवा कपड़ों में फोटो भी चेंज कर लिया है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने 5 अगस्त को अशुभ मुहूर्त करार देते हुए भूमि पूजन को टालने की मांग की।
राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार अयोध्या पहुंच रहे हैं। यहां वह सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे। इसके बाद रामजन्मभूमि परिसर पहुंचकर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास भी करेंगे। भव्य समारोह के लिए अयोध्या में सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *