BCCI ने कहा, विराट कोहली द्वारा कप्‍तानी छोड़ने की बातें बकवास

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही है। जानकारी के मुताबित टेस्ट में सफलता हासिल करने वाले कोहली वनडे और टी20 में भारत के लिए अब तक कोई ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं। सोमवार को खबर आई कि ICC टी20 विश्व कप के बाद कोहली खुद ही लिमिटेड ओवर फार्मेट की कप्तानी छोड़ सकते हैं।
खबर सामने आने के बाद BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसको लेकर सफाई दी है। उन्होंने आईएएएस से बात करते हुए कहा, यह सारी बातें बकवास है। ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। यह सारी बातें आप लोगों (मीडिया) द्वारा की जा रही है। BCCI की ना मुलाकात हुई और ना ही इस मामले में कोई बात हुई है। विराट कोहली जैसे हैं (तीनों फार्मेट) वैसे ही कप्तान बने रहेंगे।
कुछ माडिया हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली की जगह टी20 और वनडे में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। कोहली टेस्ट में कप्तान बने रहेंगें क्योंकि उन्होंने इस फार्मेट में काफी अच्छा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद BCCI के आला अधिकारियों ने टीम चयन पर नाराजगी जाहिर की थी।
इस बारे में धूमल ने भी बात की और सवाल के जवाब में साफ करते हुए कहा, ऐसी किसी तरह की कोई बैठक हुई ही नहीं है। टीम को लेकर किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है।
ICC टूर्नामेंट में नाकाम विराट कोहली
साल 2014 में विराट को महेंद्र सिंह धौनी के पद छोड़ने के बाद फुटलाइम कप्तानी दी गई थी। तब से अब तक तीन बड़े ICC टूर्नामेंट में उतरने वाले कप्तान को निराशा ही मिली है। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया। 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत को हारकर बाहर होना पड़ा। 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड ने हराकर खिताब जीता।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *