इंग्‍लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के सामने BCCI ने रखी ये शर्त…

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी जहां उसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021) का फाइनल खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया मेजबान टीम के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।
इस दौरे के लिए BCCI ने फुलप्रूफ प्लान तैयार कर लिया है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि इस दौरे के लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है। भारतीय खिलाड़ियों को 19 मई को मुंबई पहुंचना है। मुंबई आने से पहले खिलाड़ियों का तीन बार आरटी पीसीआर (RT-PCR tests) टेस्ट होगा।
एएनआई के मुताबिक, ‘ खिलाड़ियों को तीनों आरटी पीसीआर टेस्ट उनके घर पर होंगे। टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वह 19 मई को मुंबई के लिए रवाना होंगे। इंग्लैंड रवाना होने से पहले खिलाड़ियों को 14 दिन भारत में ही क्वारंटीन रहना होगा। इसके बाद वह 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।’
इंग्लैंड रवाना होने से पहले लगभग सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज भारत में लग जाएगा। इसके बाद दूसरा डोज इंग्लैंड में लगने की उम्मीद है।
जडेजा और हनुमा विहारी की हुई वापसी
फिटनेस समस्याओं से पार पा चुके हरफनमौला रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में वापसी की है। चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नगवासवाला को भी स्टैंडबाय के तौर पर टीम में रखा है।
इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के बाद), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के बाद)
स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन , प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *