राजीव एकेडमी में हुआ बैटल ऑफ व्यापार कम्पटीशन का आयोजन

मथुरा। युवा पीढ़ी नौकरी के पीछे भागने की बजाय स्वरोजगार की तरफ दिलचस्पी ले, इस बात को ध्यान में रखते हुए राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के एमबीए विभाग द्वारा बुधवार को बैटल ऑफ व्यापार कम्पटीशन का आयोजन किया गया जिसमें एमबीए, बीबीए, बीसीए, बीएससी (सीएस) और बीईकॉम के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग करते हुए अपने व्यापार स्टार्टअप के विभिन्न प्लानों का प्रदर्शन किया। इस कम्पटीशन के विजेताओं को पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के रीजनल मैनेजर मनोज कुमार ने पुरस्कृत किया।

राजीव एकेडमी द्वारा आयोजित बैटल ऑफ व्यापार कम्पटीशन में 14 से अधिक टीमों ने भाग लिया जिनमें से तीन टीमों के प्लांस को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया। ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि उक्त कम्पटीशन में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक प्लांस डिस्प्ले किए जिनमें तीन प्लांस को बिजनेस आइडियाज के दृष्टिकोण से निष्पक्ष रूप से सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया। इस अवसर पर पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के रीजनल मैनेजर मनोज कुमार बतौर निर्णायक उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि इस स्टार्टअप कम्पटीशन का उद्देश्य विद्यार्थियों को बिजनेस स्टार्टअप के लिए प्रेरित करना था।

इस कम्पटीशन में बीबीए द्वितीय सेमेस्टर की गौरी, मुदित, नीतू चौधरी, आदित्य की टीम द्वारा प्रदर्शित पैट कैफे स्टार्टअप को प्रथम स्थान, शरद, अंजली, आकाश और भूमि की टीम के प्लान एपोक्सी रेजिन प्रोडक्ट्स को दूसरा स्थान तथा बीबीए षष्ठम सेमेस्टर की दिव्या शर्मा के प्लान फेस स्कैनिंग फॉर ब्यूटी प्रोडक्ट को तीसरा स्थान मिला। कार्यक्रम के समापन अवसर पर विजेताओं को प्रमाण-पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई देते हुए आह्वान किया कि राजीव एकेडमी के विद्यार्थी नौकरी के पीछे भागने की बजाय स्वयं का स्टार्टअप खड़ा कर बेरोजगारों को रोजगार देकर स्वयं रोजगार प्रदाता बनें। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने ऐसे प्रेरणादायी कार्यक्रम के आयोजन के लिए एमबीए विभाग के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं रिशिका, बुलबुल, मंचित, अंकित, नन्दनी, राज, प्रशान्त आदि की मुक्तकंठ से सराहना की।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *