बाड़मेर: घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्‍तानी को BSF ने मार गिराया

बाड़मेर। बाड़मेर जिले के बाखासर थाना क्षेत्र के BKD के पास से देर रात घुसपैठ की बड़ी कोशिश को अलर्ट BSF के जवानों ने नाकाम कर दिया है।
दरअसल, देर रात एक बजे के करीब पाकिस्तान की ओर से एक युवक भारत की सीमा में प्रवेश करने की फिराक में था, जैसे ही युवक तारबंदी के नज़दीक पहुंचा उसे BSF ने चेतावनी दी लेकिन वह नहीं माना और चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए तारबंदी के नजदीक पहुंच गया। उसके बाद भी बीएसएफ के जवानों ने उसे कई बार चेतावनी दी लेकिन युवक नहीं माना और तारबंदी को क्रॉस करने की कोशिश करने लगा। उसके बाद बीएसएफ ने घुसपैठिए पर फायर कर दिया, जिससे युवक की तारबंदी के नजदीक ही मौत हो गई । मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान चार राउंड फायर और तीन गोलियां घुसपैठिये को लगी। इसमें एक पेट में एक जांघ में और एक पैर में लगी थी।
सुरक्षा एजेंसियां पता लगाने में जुटी
पाकिस्तान की ओर से देर रात बॉर्डर क्रॉस कर राजस्थान के रास्ते भारत आने की साजिश के बाद अब एजेंसियां इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि आखिर ये युवक किस फिराक से अंदर आकर तारबंदी को क्रॉस कर रहा था। वहीं जानकार बता रहे हैं कि पाकिस्तान जानबूझकर भारत की सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल करने के लिए इस तरह की की हिमाकत कर रहा है। इसके पीछे कोई बड़ी साजिश होने की भी संभावना भी जताई जा रही है।
मौके पर पहुंचे आला अधिकारी
इधर बीएसएफ के जवानों की ओर से अधिकारियों को सूचना देने के बाद आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। साथ ही बीएसएफ की स्थानीय पुलिस को भी सूचना दी है। सूचना के बाद बाखासर थानाधिकारी सीओ चौहटन भी मौके पर पहुंच गए हैं। अब पुलिस और बीएसएफ की निगरानी में तारबंदी को क्रॉस करने वाले पाकिस्तानी युवक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
पोस्टमार्टम के बाद दी जाएगी पाकिस्तान को सूचना
मिली जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम के बाद पाकिस्तान को इसकी सूचना दी जाएगी कि वह पाक नागरिक के शव को लेकर जाए । अब देखने वाली बात यह है कि पाकिस्तान शव को लेता है या नहीं लेता है यह अभी भी बड़ा प्रश्न बना हुआ है । नकली नोटों के खेप का खुलासा होने का तत्काल बाद इस तरह की पाक की ओर घुसपैठ की कोशिश कई, जिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *