Baramulla में जैश का टॉप कमांडर खालिद ढेर, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

नई दिल्‍ली। उत्तरी कश्मीर के Baramulla में सेना के जवानों ने आतंकी हमले की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मुहम्मद के कमांडर आतंकी खालिद को मार गिराया।

JeM terrorist Khalid killed by security forces in Ladoora
JeM terrorist Khalid killed by security forces in Ladoora

#FLASH #Baramulla terrorist attack: JeM terrorist Khalid killed by security forces in Ladoora, J&K pic.twitter.com/dILaoeLUdv
— ANI (@ANI) October 9, 2017

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने लाडूरा से गुजर रहे सेना के एक दस्ते पर घात लगाकर हमला किया जिसके बदले में सेना ने जवाबी कार्रवाई की। इस पर आतंकी वहां से भागने लगे, लेकिन जवानों ने उनका पीछा जारी रखा। जान बचाने के लए आतंकी एक स्कूल की इमारत में घुस गए। यहां हुई मुठभेड़ में जैश कमांडर खालिद मारा गया।

Reportedly terrorist is injured, firing on from both sides: CRPF on Ladoora attack in Jammu and Kashmir
— ANI (@ANI) October 9, 2017
बताया जा रहा है कि हमलावर आतंकियों में शामिल खालिद जैश-ए-मोहम्म्द का डिवीजनल कमांडर भी था। सूत्रों ने बताया कि फायरिंग के दौरान खालिद के पैर में गोलियां लगी जिसकी वजह से वह भागने में नाकामयाब रहा। इसके बाद भी वह सेना पर गोलीबारी करता रहा। इसी बीच सेना ने खालिद को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन हेड खालिद को मार गिराया है. खालिद एक घर में छुपकर बैठा था, जहां सेना ने उसे ढेर कर दिया. खालिद के पैर में गोली लगी थी. सटीक जानकारी के बाद पुलिस ने खालिद को घेरा और गोलीबारी की.

रिपोर्ट की मानें तो खालिद ने Baramulla के एक नाके पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग की जिसके बाद पुलिस गोलीबारी शुरू हुई. वह वहां से भागकर एक घर में जा छुपा था. खालिद पाकिस्तान का निवासी था, वह A++ कैटेगरी का आतंकी था.

-एजेंसी