Bandipora एनकाउंटर: सेना ने 2 आतंकी मारे, IAF के 2 गरुड़ कमांडो शहीद

नई दिल्‍ली। जम्मू कश्मीर के Bandipora में बुधवार तड़के सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। ताजा जानकारी मिलने तक सुरक्षाबलों ने बांदीपोर के हाजिन में दो आतंकियों को मार गिराया, इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हैं। सेना को बांदीपोर में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

एक आतंकी स्थानीय, एक पाक नागरिक
फिलहाल एनकाउंटर खत्म हो गया है लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है। शहीद जवान इंडियन एयरफोर्स की कमांडो फोर्स गरुड़ से जुड़े थे और स्पेशल ट्रेनिंग के लिए सेना के साथ अटैच्ड थे। जो जवान शहीद हुए हैं उनमें से एक झारखंड, सुल्तानगंज के रहने वाले कारपोरल निलेश कुमार नयन और एक सार्जेंट कि मिलिंद किशोर थे। मिलिंद किशोर महराष्ट्र के रहने वाले थे।

लश्कर से जुड़े थे आतंकी
पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आतंकी पाकिस्तान स्थित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद ने जानकारी दी है कि जो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक आतंकी की पहचान स्थानीय नागरिक के तौर पर हुई है। जबकि एक आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था और इसक नाम अली था। अली, हाजिन में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में अहम था।

आपको बता दें कि 24 घंटे पहले ही बारामूला के लाडूरा में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर उमर खालिद को मार गिराया था। उमर के बाद शोपियां में हुए एक और एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी मारे गए थे।

Bandipora में फिलहाल एनकाउंटर खत्म हो गया है लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है।

-एजेंसी