बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता, टोक्यो ओलिंपिक में भारत को तीसरा मेडल

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलिंपिक में महिला सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। उन्होंने तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में चीन की जियाओ बिंग हो को 21-13, 21-15 से हराया। यह मैच 53 मिनट तक चला। सिंधु दुनिया की सिर्फ चौथी बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने दो अलग-अलग ओलिंपिक में मेडल जीता है। साथ ही वे दो ओलिंपिक मेडल जीतने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी और पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। सिंधु ने 2016 रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। इंडिविजुअल इवेंट में भारत से इससे पहले सिर्फ पहलवान सुशील कुमार दो ओलिंपिक मेडल जीत पाए हैं। उन्होंने बीजिंग (2008) ओलिंपिक में ब्रॉन्ज और लंदन ओलिंपिक (2012) में सिल्वर मेडल जीता था।
अब टोक्यो ओलिंपिक में भारत के तीन मेडल हो गए हैं। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर जीता है। वहीं, मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन ने महिलाओं की 69 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कम से कम ब्रॉन्ज पक्का कर लिया है।
वहीं, पुरुष हॉकी के क्वार्टर फाइनल मैच में भारत का सामना ब्रिटेन से हो रहा है। दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम 2-0 से आगे है। भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह 7वें मिनट में फील्ड गोल किया। दूसरा गोल गुरजंत सिंह ने 16वें मिनट में किया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *