मेरठ बवाल के मुख्य आरोपी Badar Ali ने किया पुलिस के समक्ष सरेंडर

मेरठ। मेरठ बवाल के मुख्य आरोपी , पांच हजार का इनामी Badar Ali ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। मेरठ में विगत रविवार शाम हुए बवाल के सूत्रधार को घेरने में जहां पुलिस-प्रशासन नाकाम रहा वहीं आज गुरुवार को Badar Ali खुद पुलिस के पास पहुंचा और सरेंडर कर दिया। पुलिस ने बदर अली पर बुधवार को पांच हजार का इनाम घोषित किया था, अब उसकी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी।

मेरठ में बवाल के सूत्रधार बदर अली पर पांच हजार का इनाम घोषित, शहर काजी की भूमिका संदिग्ध

गौरतलब है कि रविवार को जुलूस पर हुए लाठीचार्ज के बाद पुलिस ने मुख्य सूत्रधार सहित लगभग 100 लोगों को नामजद और तीन हजार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसमें मंगलवार देर रात तक 48 आरोपी गिरफ्तार भी हुए थे। इस प्रकरण में शहर काजी की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। पुलिस के मुताबिक इसकी अभी जांच चल रही है।

दूसरी ओर भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं को लेकर नायब शहर काजी जैनुर राशिदीन एसएसपी से मिले और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं का रोका जाना बेहद जरूरी है।

बवाल के मुख्य आरोपी बदर अली पर पुलिस ने बुधवार को पांच हजार का इनाम घोषित कर दिया। वहीं अल्पसंख्यकों के किसी संगठन द्वारा पांच जुलाई को भारत बंद के आह्वान का इनपुट मिलने के बाद पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। पुलिस-प्रशासन के सूत्रों के अनुसार पांच जुलाई को भारत बंद का जो इनपुट मिला है, फिलहाल प्रशासन उस दिशा में अपने पुख्ता इंतजाम करने में लगा है। ताकि शहर में कोई बवाल न होने पाए।

बवाल के मुख्य आरोपी बदर अली पर पांच हजार का इनाम के बाद अब उसकी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी साथ ही शहर काजी की भूमिका की जांच चल रही है। पुलिस को अंदेशा है कि यदि कथित जनसभा और जुलूस के सूत्रधार पर इस दौरान हाथ डाला तो माहौल गरमा सकता है। ऐसे में प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से कई स्तर पर गिरफ्तारी से पहले घेराबंदी शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि, मॉब लिंचिंग के विरोध प्रदर्शन के बहाने पहले बिना प्रशासन की स्वीकृति के जनसभा में भारी भीड़ जुटाना और उसके बाद जुलूस निकालना, यह किसी संगठित सोच का हिस्सा है। पुलिस-प्रशासन अब इसी दिशा में काम कर रहा है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *