बाबर इफ्तिखार को बनाया गया पाकिस्तानी सेना का प्रवक्ता

इस्लामाबाद। मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ( Maj Gen Babar Iftikhar ) पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स ( ISPR ) के नए प्रमुख बनाए गए हैं। बाबर मेजर जनरल आसिफ गफूर ( Maj Gen Asif Ghafoor ) की जगह लेंगे। ISPR ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।

पाकिस्तान आर्मी के शीर्ष अधिकारियों में बड़ा बदलाव किया गया है। पाकिस्तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर को सेना के प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया है। अब मेजर जनरल गफूर को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा स्थित पाकिस्तान सेना की 40 वीं इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के पद पर तैनात किया गया है। पाक के मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार को मेजर जनरल आसिफ गफूर की जगह नए महानिदेशक इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (DG ISPR) बनाया गया है।

पाक सेना प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बाद व नया पद ग्रहण करते हुए ISPR के पूर्व महानिदेशक आसिफ गफूर ने ट्विटर पर लिखा कि हर किसी के लिए धन्यवाद जो मैं कार्यकाल के दौरान आप लोगों से जुड़ा हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने पाक मीडिया के लिए विशेष धन्यवाद भी दिया।

गफूर को मिली ये जिम्मेदारी
आसिफ गफूर को 2016 में आईएसपीआर (ISPR) का डायरेक्टर-जनरल बनाया गया था। गफूर की यह नियुक्ति सेना की इन्फॉर्मेशन विंग के प्रमुख के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद की गई थी। अब गफूर को ओकारा में 40वीं इंफेंट्री डिविजन में जीओसी के तौर पर तैनात किया गया है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *