अयोध्या: भाजपा विधायक ने जूस प‍िलाकर तुड़वाया महंत परमहंस का अनशन

अयोध्या। भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर अनशन कर रहे तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास को भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया, महंत 15 दिन से अनशन कर रहे थे।

बताया जाता है कि अनशन तोड़ने के लिए गृहमंत्री अमित शाह के सचिव ने उनसे बात की और गृहमंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया। बता दें कि परमहंस तपस्वी छावनी में आमरण अनशन कर रहे थे।

स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा था। अब उन्होंने अपना अनशन समाप्त कर दिया है।

महंत परमहंस पिछले 12 अक्तूबर से अनशन कर रहे थे जिसके बाद स्वास्थ्य खराब होने पर आठ दिन बाद पुलिस ने जबरन उन्हें उठा दिया था। इस दौरान उनका वजन करीब नौ किलो कम हो गया था। अनशन स्थल से उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। वहीं अनशन स्थल पर मौजूद उनके समर्थकों ने जबरिया महंत परमहंस दास को उठाए जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे।

महंत परमहंस दास की शिष्या अर्चना ने आरोप लगाया कि स्वामी जी भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग कर रहे थे। लगातार देश में अल्पसंख्यकों द्वारा बहुसंख्यकों के ऊपर हो रहे हमलों को देखते हुए यह जरूरी है कि अब भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाए लेकिन जिला प्रशासन ने जबरन उन्हें अनशन स्थल से उठा दिया, जबकि उनकी मांगों के संबंध में अभी तक कोई विचार नहीं किया गया।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *