प्रशिक्षण Camp में लड़कियां सर्टिफिकेट सहित सम्मानित

मथुरा। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति के द्वारा आत्मरक्षा camp का पांचवें दिन समापन हो गया। इस अवसर पर मथुरा महिला थाना प्रभारी श्रीमती उपासना सिंह ने पहुंचकर ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति के द्वारा आत्म रक्षा camp के लिए पूरी टीम की सराहना करते हुए बधाई दी। उन्होंने महिला और लड़कियों को जागरूक करते हुए डायल 1090 और 112 का महत्व बताया साथ ही उन्होंने ऐसी पहल के लिए समाज को आगे आना चाहिए जिससे महिलाएं और लड़कियां आत्मरक्षा कर सके।

एंटी रोमियो एस्कॉर्ट की प्रभारी श्रीमती रुचि त्यागी ने कहा सबसे पहले समाज को अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देने चाहिए जिससे समाज में महिलाओं और लड़कियों के साथ किसी तरह की अनहोनी घटना ना हो आएगी साथ ही उन्होंने महिला पुलिस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए किसी भी घटना से बचने के महिलाओं और लड़कियों को टिप्स दिए और कहा कि महिला पुलिस हमेशा आपके साथ है।

शिविर की संयोजक और महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष वार्ड नंबर 66 की नगर पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा ने कहा कि हमारी समिति का यह पहला प्रयास था जिसके सफल आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने महिलाओं और लड़कियों चिली स्प्रे बनाना सिखाया मुसीबत के समय उन्होंने बताया स्प्रे का इस्तेमाल करके सभी सुरक्षित रहेंगी।

प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा हमारी समिति हमेशा समाज में होने वाली घटनाएं दुर्घटनाओं को लेकर अपना अलग अलग तरह का प्रयास करती है हाल ही में समाज में महिलाओं और लड़कियों पर समाज में हो रहे अत्याचारों से जागरूक होकर आत्म रक्षा शिविर का आयोजन किया गया इस शिविर के प्रयास से महिलाओं को लड़कियों को आत्मरक्षा के गुण सिखाए जाए और इसमें हम लोग सफल रहे हैं इसके लिए हम संयोजक महिला प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा धन्यवाद देते हैं।

शिविर में प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज शर्मा ने कहा कि हम लोग इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर अलग-अलग तरह के आयोजित करते रहेंगे फामा जूडो कराटे एकेडमी के संयोजक सोनू निषाद कंचन रानी को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया कि उन्होंने 5 दिन तक नि:शुल्क महिलाओं और लड़कियों को ट्रेनिंग दी गई साथ ही शिविर प्रशिक्षण लेने वाली लड़कियों और महिलाओं को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

शिविर में श्रीमती ज्योति गुप्ता, रश्मि अग्रवाल, ओजस्विनी शर्मा, श्रेया दीक्षित, रुचि गौड़, कोकल भाटिया, सुरेश चंद गुप्ता, प्रदीप शर्मा, तेजस्वी शर्मा, अनु शर्मा खुशी बंसल आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *