ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत: सिडनी वनडे में भारत ने अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हिस्सा ले रही भारतीय टीम ने वनडे में वह अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो उसके 978 मैचों के इतिहास में अभी तक नहीं हुआ था।
भारत के खिलाफ इतने वर्षो में वनडे में पहले विकेट के लिए लगातार तीन बार शतकीय साझेदारी हुई है।
डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच की सलामी जोड़ी ने एससीजी में खेले जा रहे दूसरे वनडे में पहले विकेट के लिए 142 रनों का साझेदारी की। यह इस जोड़ी की भारत के खिलाफ लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी है। इसी मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में इन दोनों ने 156 रन जोड़े थे। वनडे में यह लगातार तीसरा मौका है जब भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई हो और यह एक रिकॉर्ड भी है।
978 वनडे मैचों के इतिहास में पहली बार हुआ है कि भारत के खिलाफ लगातार तीन बार वनडे में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई हो। इन दो वनडे मैचों से पहले माउंट माउनगानुई में न्यूजीलैंड की मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोलस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़े थे। यह मैच कोविड-19 के कारण खेल के रुकने से पहले खेला गया था।
भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने पूरी तरह से बेअसर दिखे। वार्नर ने 77 गेंदों पर 83 रन बनाए। उनकी पारी में सात चौके और तीन छक्के शामिल रहे। फिंच ने 69 गेंदों पर 60 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।
इस साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में सीरीज के दूसरे मैच में मजबूत आधार दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज में लगातार दूसरी सेंचुरी लगाई। ग्लेन मैक्सवेल ने भी शानदार अर्धशतक लगाया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *