भारत को लगातार दूसरी बार हराकर ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की बढ़त हास‍िल की

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को लगातार दूसरी बार हराते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त हास‍िल कर ली। 3 वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 51 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले वनडे में इसी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम को 66 रन से हराया था। सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में होगा।

टीम इंडिया विदेशी जमीन पर लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारी है। पिछली बार फरवरी में न्यूजीलैंड ने अपने घर में टीम इंडिया को 3-0 से हराया था।

390 रन के टारगेट के जवाब में भारत का स्कोर 338
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट गंवाकर 338 रन ही बना सकी। टीम के लिए विराट कोहली ने 89 और लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए।

ओपनर धवन-मयंक ने अच्छी शुरुआत दी
भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (28) और शिखर धवन (30) ने 58 रन की पार्टनरशिप कर अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बाद दोनों बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए। पैट कमिंस ने मयंक को विकेटकीपर एलेक्स कैरी और जोश हेजलवुड ने धवन को मिचेल स्टार्क के हाथों कैच आउट कराया।

तीसरे, चौथे और 5वें विकेट के लिए बड़ी पार्टनरशिप
इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला। हालांकि, अय्यर 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोहली ने लोकेश राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन की पार्टनरशिप की। कोहली के आउट होने के बाद राहुल ने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की, लेकिन जीत नहीं दिला सके।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि जोश हेजलवुड और एडम जम्पा को 2-2 सफलता मिली। मोइसेस हेनरिक्स और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिया।

कमिंस ने लगातार 3 विकेट लिए
पैट कमिंस ने मैच में 3 विकेट लिए। पहले उन्होंने ओपनर मयंक अग्रवाल (28) को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कमिंस ने पारी के 46वें और अपने 10वें ओवर की पहली दो बॉल पर लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने रविंद्र जडेजा (24) को मैक्सवेल और हार्दिक पंड्या (28) को स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

मैच के बीच प्यार का इजहार
मैच देखने पहुंचे एक भारतीय व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलियन फैन को रिंग के साथ शादी के लिए प्रपोज किया। उसने हां भी कर दिया। इसी दौरान मैदान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियन प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल ताली बजाकर खुशी जताई। यह वाकया भारतीय पारी के 20वें ओवर में हुआ।

वॉर्नर चोटिल होकर मैदान से बाहर
भारतीय पारी के चौथे ओवर में फील्डिंग के दौरान डेविड वॉर्नर चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। हेजलवुड के ओवर की चौथी बॉल पर धवन ने स्ट्रेट शॉट खेला, जिसे रोकने के लिए वॉर्नर ने डाइव लगाई थी।
– एजेंसी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *