IPL 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में

नई दिल्‍ली। IPL 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। दो करोड़ के टॉप बेस प्राइस में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस के साथ दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को रखा गया है। इस बेस प्राइस में कोई भी भारतीय नहीं है। रॉबिन उथप्पा भारत के टॉप बेस प्राइस खिलाड़ी हैं। उन्हें 1.5 करोड़ की लिस्ट में रखा गया है।
खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट में गुरुवार शाम तक IPL के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में 24 नए प्लेयर यानी अनकैप्ड हैं। इनके नाम फ्रेंचाइजी की ओर से ही प्रस्तावित किए गए हैं। पिछले सीजन में 8.4 करोड़ में बिकने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट 1 करोड़ की बेस प्राइस में शामिल हैं।
पिछले साल उथप्पा के लिए कोलकाता ने राइट-टू-मैच कार्ड इस्तेमाल किया था
नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों में सबकी नजर उथप्पा पर होगी। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य उथप्पा कई सालों से कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे थे। इस साल फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीलीज कर दिया। उथप्पा पिछले साल भी नीलामी की प्रक्रिया से गुजरे थे। तब कोलकाता ने राइट-टू-मैच कार्ड का इस्तेमाल कर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था।
नीलामी में पहले बल्लेबाजों पर बोली लगेगी
नीलामी में पहले बल्लेबाजों की बोली लगेगी। फिर ऑलराउंडर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और आखिर में स्पिनर आएंगे। इसके बाद पहले कैप्ड और फिर अनकैप्ड खिलाड़ियों की नीलामी होगी। कुल मिलाकर 73 खिलाड़ियों की जगह खाली हैं। इनमें 29 स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *