ATS ने धमाके की साजिश रचने वाले 3 और आतंकी गिरफ्तार किए

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में धमाके की साजिश रचने वाले तीन और आतंकियों को #ATS ने गिरफ्तार किया, ये सभी स्पेशल सेल दिल्ली के मामले में वांछित थे, तीनों को यूपी एटीएस ने पकड़कर स्पेशल सेल दिल्ली के हवाले कर दिया है, इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए। यूपी एटीएस ने प्रयागराज, रायबरेली व प्रतापगढ़ से तीन और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया ज‍िन्हें गिरफ्तार कर स्पेशल सेल दिल्ली के हवाले कर दिया गया है।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज, रायबरेली व प्रतापगढ़ से तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन आतंकियों की लोकेशन व एक्शन प्लान के बारे में कोई सटीक जानकारी न हो पाने के कारण यूपी एटीएस की टीमें एक सप्ताह से भी ज्यादा इन आतंकियों का ग्राउंड सर्विलांस कर व विभिन्न माध्यमों से इन लोगों के सम्बन्ध में सटीक सूचना एकत्र कर रहीं थी।

इस दौरान यह जानकारी मिली कि ये आतंकी उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर भीड़-भाड़ वाली जगहों व महत्वपूर्ण स्थानों पर रुके और इनके पास बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री है जिससे ये आतंकी विस्फोट कर आम जनमानस में भय फैलाना चाहते हैं। इस सूचना पर काम करते हुए पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के निर्देशन व अपर पुलिस महानिदेशक-कानून-व्यवस्था के पर्यवेक्षण में आईजी एटीएस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

गिरफ्तार आतंकी
मो. जमील उर्फ जमील खतरी पुत्र मो. साबिर शेख
निवासी ग्राम व पोस्ट अकोढ़िया थाना ऊंचाहार, जनपद रायबरेली।
मो. इम्तियाज उर्फ कल्लू पुत्र मो. मुमताज
निवासी ग्राम जलालपुर डिहवा लरु, थाना-महेशगंज जनपद प्रतापगढ़।
मो. ताहिर उर्फ मदनी पुत्र स्व0 मो. अरशद निवासी ए-336/2 गुरु तेगबहादुर नगर, करेली प्रयागराज।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *