आत्मनिर्भर वूमेन एसो. ने क‍िया बिजनेस वूमेन अवार्ड कार्यक्रम

मथुरा। आत्मनिर्भर वूमेन एसोसिएशन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के उपलक्ष्य में इलीट स्कूल के सहयोग से अपना तीसरा अनवा बिजनेस वूमेन अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम से किया गया। 3 वर्षों से लगातार समाज के हर तबके की उद्यमी महिलाओं को एक सम्मानजनक स्थान दिलाने के लिए यह एसोसिएशन इस कार्यक्रम का आयोजन करती आ रही है।

इसमें 15 विभिन्न श्रेणियों में समाज की महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जाता है, ना सिर्फ उन्हें एक अवार्ड से नवाज़ा जाता है बल्कि साथ ही साथ उन्हें बिज़नेस में सपोर्ट भी किया जाता है। उन्हें एक सजग निर्णायक मंडल के द्वारा सही निर्णय करते हुए प्रत्येक वर्ग से एक महिला का चयन किया जाता है।

इस साल के कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आईपीएस आरती सिंह एएसपी मथुरा रही तथा रजत गुप्ता व दिव्या कालरा विशेष अतिथि की भूमिका में थे। डॉक्टर सुमेश धमीजा और व्योमिनी फाउंडेशन की संस्थापक जिन्हें भारत की पैड वुमन भी कहा जाता है तथा प्राची कौशिक निर्णायक मंडल में रहे। अलग-अलग श्रेणियों में डॉक्टर वर्षा तिवारी, निमिषा बंसल, मालविका सक्सेना, पारुल अग्रवाल, कनिष्का गोयल, वैदेही शर्मा, दीपांजलि शर्मा, दीप्ति अग्रवाल, चेतना खंडेलवाल, डॉ नीता सिंह, आस्था भारद्वाज, सोनू रानी रहे।

संस्थापक पावनी खंडेलवाल ने कार्यक्रम के विषय में बताया कि यह मंच उद्यमी महिलाओं के हुनर और प्रयास को पहचानने का है। जो भी बेहतर हम कर पाएंगे ब्रज में महिलाओं की व्यवसाय में भागेदारी बढ़ने के लिए हम अवश्य अपने इस ग्रुप के माध्यम से करेंगे। कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर प्रियम चतुर्वेदी व गार्गी गौर रहे।

कार्यक्रम का आरंभ महिला सशक्तिकरण की शपथ के साथ किया गया जिसे रचना बैजल, रेखा खंडेलवाल व शिप्रा राठी द्वारा प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात पैनल डिस्कशन के द्वारा महिलाओं से जुड़े कैरियर ऑप्शन मुद्दे पर व्यापक चर्चा की गई जिसमें स्वाति मित्तल , डॉक्टर झूमि और श्रेया अग्रवाल ने अपने सफलता के अनुभव साझा करे। युवा टीम से कीर्ति बंसल, अभिनव जैन, तान्या अग्रवाल, वसुधा खंडेलवाल और गई अल ऐ यूनिवर्सिटी व डिवाईन कॉपर के सपोर्ट से समस्त कार्यक्रम का सफल संचालन किया गया।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *