असिस्टेंट टीचर-प्रिंसिपल परीक्षा पेपर लीक, STF ने 2 को दबोचा

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में आज रविवार को हुई एडेड जूनियर हाईस्कूल प्रिंसिपल/असिस्टेंट टीचर सेलेक्शन परीक्षा-2021 में पेपर लीक हो गया, मामले में सक्र‍िय हुई STF ने 2 लोगों को पकड़ ल‍िया। प्रयागराज के डॉ. केएन काटजू इंटर कॉलेज में प्रिंसिपल राम नयन द्विवेदी और टीचर अशोक तिवारी ने पेपर लीक कर दिया। इसकी भनक STF को लग गई। STF ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

STF के सीओ नवेंदु सिंह ने बताया कि प्रिंसिपल ने बेटी को पास कराने के लिए पेपर आउट कराया है। कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल आकाश खरे, प्रिंसिपल का बेटा अनुग्रह उर्फ छोटू, बेटी आकांक्षा द्विवेदी और सॉल्वर वीरेंद्र कुमार फरार हैं। इनकी तलाश की जा रही है।

ऐसे हुआ पेपर लीक
आरोपी अशोक तिवारी ने STF को बताया कि 9 बजकर 37 मिनट पर पेपर क्लास में पहुंचा तो प्रिंसिपल राम नयन के कहने पर उसकी फोटो खींच ली। उसके बाद फोटो प्रिंसिपल के बेटे और वाइस प्रिंसिपल को भेज दी, ताकि वो सॉल्वर की मदद से प्रिंसिपल की बेटी आकांक्षा का पेपर हल करा सकें। आकांक्षा भारत स्काउट्स एंड गाइड इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पेपर दे रही थी।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से टीचर भर्ती की परीक्षा पूरे प्रदेश में 737 केंद्रों पर कराई गई। यह परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली की परीक्षा प्रदेश के 688 केंद्रों पर सुबह 10 से 12:30 तक और दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से तीन बजे तक 49 केंद्रों पर हुई। इसमें एडेड जूनियर हाईस्कूल के असिस्टेंट टीचर के पदों पर 1504 और प्रिंसिपल के 309 पदों के लिए तीन लाख 39 हजार कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *