सुबह-सुबह भूकंप के तेज झटकों से हिल गया असम

गुवाहाटी। असम में बुधवार सुबह भूकंप के तेज झटकों के बाद कई इलाकों से खौफनाक तस्वीरें आने लगी हैं। गुवाहाटी और तेजपुर में कई इमारतों में दरारें पड़ गई हैं। असम में एक के बाद 5 बार झटके महसूस किए गए हालांकि अभी तक किसी भी मौत की जानकारी नहीं आई है। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि 5 स्टार होटल की दीवारें और सीलिंग तक टूटने लगी। वहीं एक जगह धान के खेत से पानी की धारा फूट पड़ी।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात कर सबके कुशल मंगल की कामना की और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
बीच से गिरीं दीवारें, खिड़कियां टूटीं
बुधवार सुबह असम के गुवाहाटी समेत पूर्वोत्तर में भूकंप के बड़े झटके महसूस किए गए 7 बजकर 51 मिनट पर आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4 बताई गई जबकि भूकंप का केंद्र बिंदु असम के सोनितपुर स्थित ढेकियाजुली है। सोशल मीडिया पर भूकंप से हुए नुकसान की तस्वीरें सामने आ रही हैं। सबसे अधिक नुकसान गुवाहाटी में बताया जा रहा है।
5 स्टार होटल की सीलिंग टूटकर गिरी
गुवाहाटी में भूकंप के तेज झटके के चलते 5 स्टार होटल ताज विवांता की सीलिंग और दीवारों का एक हिस्सा भी टूटकर गिरने लगा। असम के कई इलाकों में इमारतों में दरारें पड़ गईं। खिड़कियां और दीवारें भी गिरने की घटना सामने आ रही है।
फट गई धरती, 30 सेकंड तक महसूस हुए झटके
असम और उत्तर बंगाल में भूकंप के झटकों के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि कम से कम 30 सेकंड तक झटके महसूस हुए और इस दौरान सबकुछ जोर-जोर से हिल रहा था।
गुवाहाटी में सबसे ज्यादा नुकसान
असम में आए भूकंप के झटकों पर स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘तेज झटके महसूस किए।’ इसी के साथ उन्होंने गुवाहाटी में हुए कुछ नुकसानों की तस्वीरें भी साझा की हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *